बॉलीवुड

कई सालों से गायब था ‘तुम बिन’ का ये एक्टर, अब सामने आकर बयां किया इंडस्ट्री का काला सच

'एक्ट्रेस संग संबंध बना लो पब्लिसिटी अपने आप मिल जाएगी', इस एक्टर ने खोला इंडस्ट्री का राज

साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘तुम बिन’ बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी। वहीं इस फिल्म में नजर आने वाले सभी किरदारों को भी काफी सफलता हाथ लगी थी। इतना ही नहीं बल्कि आज भी इस फिल्म के गाने फैंस की जुबा पर है। हालांकि फिल्म में नजर आने वाले सभी किरदार अब इंडस्ट्री में कम ही नजर आते हैं।

tum bin

फिल्म में मशहूर अभिनेत्री संदली सिन्हा, प्रियांशु चटर्जी और हिमांशु मलिक ने अहम किरदार निभाया था। वहीं अभिनेता राकेश बापट भी मुख्य किरदार में नजर आए थे। अब इन दिनों हिमांशु मालिक एक बार फिर चर्चा में आए हैं।

 himanshu malik

अपने बयान के कारण चर्चा में आए हिमांशु मालिक
बता दें, अभिनेता हिमांशु मलिक की फैन फॉलोइंग जबरदस्त थी। उस दौरान लड़कियां उनकी एक झलक देखने के लिए बेकरार रहती थी लेकिन फिर वह कुछ दिन बाद ही गायब हो गए। एक बार फिर हिमांशु मलिक बड़ी तेजी से चर्चा में आए हैं। दरअसल हिमांशु मालिक ने बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कुछ राज बयां किए हैं। हालांकि अब हिमांशु को पहचान पाना थोड़ा मुश्किल हुआ जा रहा है क्योंकि वह पहले से ज्यादा बदल चुके हैं।

 himanshu malik

इंडस्ट्री के खोले कई राज
रिपोर्ट की मानें तो हिमांशु डायरेक्ट अपनी पहली फिल्म ‘चित्रकूट’ लेकर आए हैं। हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान हिमांशु मलिक ने बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कई राज खोले। उन्होंने बताया कि, “तब बॉलिवुड बहुत छोटा था। उस समय हम नए थे। हमारा कोई बॉलीवुड से था भी नहीं और सारी बात की समझ नहीं थी कि एक हिट मिल जाए तो आप उसे बहुत आसानी से खो सकते हैं। मैं खुद भटक गया था। उस समय समझ नहीं थी कि अपने करियर को कैसे आगे बढ़ाना है। किससे मिलना है। बाहरी लोगों से मिलते नहीं थे, इसलिए नैचुरल था कि इंडस्ट्री धीरे-धीरे भूल जाएगी।”

 himanshu malik

इसके अलावा अभिनेता ने कहा कि, “उनसे कहा गया कि बिना पब्लिसिटी के कोई भी स्टार नहीं बनता। हम आपको गोवा में एक कमरा भी दिलवाएंगे। तुम बस वहां जाओ और हम बेनकाब करेंगे। एक्टर ने आगे कहा कि वो एक समय था जब पत्रिकाओं की अपनी धमक थी। मुझे इससे पहले ये सब पता नहीं था कि एक्टर इस तरह भी पॉपुलरिटी हासिल कर सकते हैं। लेकिन एक बड़े पत्रिका समूह से आए इस तरह के सुझाव से मैं परेशान हो गया।” अभिनेता ने कहा कि, वो बीता हुआ सबकुछ भुला चुके हैं और अब नए तरीके से वापसी कर रहे हैं।

‘चित्रकूट’ से की डायरेक्टर के रूप में शुरुआत
वहीं बात की जाए हिमांशु की फिल्म ‘चित्रकूट’ के बारे में तो इस फिल्म में औरित्रा घोष, विभोर मयंक, नैना त्रिवेदी, किरण श्रीनिवास और श्रुति बापना जैसे कई सितारे मुख्य किरदार में हैं। कहा जा रहा है कि इस फिल्म की कहानी खुद हिमांशु ने लिखी है। उन्होंने इस फिल्म के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि, “यह फिल्म प्यार के बारे में रिलेशनशिप ड्रामा है।

फिल्म की शूटिंग गोवा, मुंबई और पुणे में हुई है। शहर का नाम मेटाफर और मायथोलॉजी के हिसाब से प्यार के प्रतीक के रूप में किया गया है। फिल्म की कास्ट बढ़िया है और अच्छा काम किया गया है।”

ऐसा रहा हिमांशु मालिक का करियर
बता दें, हिमांशु मलिक ने अपने करियर की शुरुआत म्यूजिक वीडियो से की थी। इसके बाद वह सोनू निगम की फिल्म ‘दीवाना’ में संदली सिन्हा के साथ दिखाई दिए। फिर उन्होंने मीरा नायर की ‘कामसूत्र ए टेल ऑफ लव’ में एक अहम भूमिका निभाई। इसके बाद उन्होंने साल 2000 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’ में भी काम किया लेकिन उन्हें साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘तुम बिन’ से सबसे ज्यादा सफलता हासिल हुई। अब वह डायरेक्टर और राईटर के रूप में अपनी पहचान बना रहे हैं।

 himanshu malik

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button