अध्यात्म

अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए रोजाना करें यह काम, देवी-देवता होंगे प्रसन्न

व्यक्ति के मन में बहुत सी ख्वाहिशें होती हैं जिनको पूरा करने के लिए वह जीवन भर कोशिश करता रहता है परंतु कई बार देखा गया है कि हमको अपनी मेहनत के अनुसार फल की प्राप्ति नहीं हो पाती है, जिसके कारण हम काफी परेशान हो जाते हैं, हमारी इतनी मेहनत करने के बावजूद भी कामयाबी ना मिलने की वजह से हमारा मन काफी अशांत रहने लगता है, हम कोशिश तो बहुत करते हैं परंतु हम अपनी मंजिल तक पहुंचने में सफल नहीं हो पाते हैं।

अगर आपके जीवन में भी कुछ ऐसी परेशानियां उत्पन्न हो रही है, आप अपने कामकाज में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं परंतु आपका कार्य पूरा नहीं हो रहा है तो आज हम आपको कुछ आसान से उपाय बताने वाले हैं, व्यक्ति को अपने कामकाज में सफलता प्राप्त करने के लिए दिन की शुरुआत कुछ खास कामों से करना चाहिए ताकि आपको सफलता मिल सके, आज हम आपको कुछ ऐसे खास कार्य और उपाय बताने वाले हैं जो आपको अपने जीवन में सफल बनाएंगे और आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी।

मनोकामना पूरी करने के लिए रोजाना करें यह काम

  • सोमवार का दिन भगवान शिव जी को समर्पित है और इस दिन शिव जी की पूजा अर्चना की जाती है, अगर आप चाहते हैं कि आपको अपने जीवन में सफलता हासिल हो तो ऐसे में आप सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध अर्पित कीजिए, इससे शिव जी प्रसन्न होते हैं और आपको मनचाहा वरदान प्रदान करते हैं, अगर आप घर से किसी कार्य के लिए निकल रहे हैं तो उससे पहले दूध या फिर पानी पीकर निकले, इससे आपकी मनोकामना पूर्ण होती है और सोमवार के दिन आप सफेद रुमाल साथ में रखिए।

  • मंगलवार का दिन हनुमानजी को समर्पित है, आप मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल फूल या फिर पान अर्पित कीजिए, इससे हनुमान जी आपसे प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन की कई परेशानियों का समाधान करते हैं, आप इस दिन लाल वस्त्र पहने और लाल रुमाल अपने साथ रखें।

  • बुधवार का दिन भगवान गणेश जी के लिए विशेष माना गया है, अगर आप इस दिन गणपति जी को दूर्वा अर्पित करने के साथ-साथ गुड़ और धनिया का भोग लगाते हैं तो इससे भगवान गणेश जी आपसे अति प्रसन्न होते हैं और आपको मनचाहा फल प्रदान करते हैं, इस दिन आप हरे रंग के कपड़े पहने और हरे रंग का ही रुमाल साथ में रखिए।

  • गुरुवार का दिन भगवान विष्णु जी के लिए विशेष माना गया है, आप इस दिन भगवान विष्णु जी के दर्शन अवश्य कीजिए, इस दिन आप व्रत भी रख सकते हैं, गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहने और पीले भोजन का ही ग्रहण कीजिए।

  • शुक्रवार का दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी को समर्पित है, अगर आप इस दिन लक्ष्मी जी को लाल फूल अर्पित करते हैं तो इससे आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती है।
  • शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है, इस दिन शनि देव की पूजा अर्चना की जाती है इसके अलावा अगर आप शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी को लाल पान, लड्डू और सिंदूर अर्पित करते हैं तो इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं।
  • रविवार के दिन सूर्य देवता की पूजा अर्चना की जाती है, आप इस दिन सूर्य देव को जल और फूल अर्पित कीजिए और अपने साथ लाल रूमाल रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button