viral

48 साल बाद केरल की राजम्मा से मिले राहुल गांधी, जन्म के समय अस्पताल में थीं मौजूद

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी केरल दौरे पर हैं। केरल के वायनाड से राहुल गांधी ने भारी मतों से जीत हासिल की, लेकिन अमेठी में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस बिल्कुल हाशिये पर चली गई है, जिसकी वजह से अब कांग्रेस अध्यक्ष एक नई जनाधार की तलाश में जुट गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल में जाकर लोगों से मिल रहे हैं, जिसकी खूब मीडिया कवरेज भी रही है। इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की एक नर्स से मिलें, जोकि उनके जन्म के समय अस्पताल में मौजूद थीं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

केरल की वायनाड सीट से जीतने के बाद जनता का आभार जताने पहुंचे राहुल गांधी ने एक नर्स से मुलाकात की, जिसका नाम राजम्मा है। राजम्मा एक चर्चित नर्स हैं, जोकि अक्सर राहुल गांधी का सपोर्ट करती हुई नजर आती हैं। राजम्मा पहली दफा तब चर्चा में आई थी, जब उन्होंने राहुल गांधी की नागरिता पर उठ रहे सवालों का मुंहतोड़ जवाब दिया था। दरअसल, राजम्मा राहुल गांधी के जन्म के समय दिल्ली के अस्पताल में नर्स थी, जिनके सामने ही राहुल गांधी का जन्म हुआ था।

राजम्मा से गले मिले राहुल गांधी

राहुल गांधी जब केरल के वायनाड सीट से पर्चा दाखिल करने गए थे, तभी राजम्मा ने उनसे मुलाकात की इच्छा जताई थी, उस समय वे चुनाव प्रचार में व्यस्त थे, लेकिन जैसे ही उन्हें समय मिला, वे राजम्मा से मिलने चले गए। राहुल गांधी ने राजम्मा को गले से लगाया और उनसे कुछ समय बात भी की, जिसके बाद उन्होंने ये तस्वीर ट्विटर पर शेयर किया। इस तस्वीर को राहुल गांधी के फैंस काफी पसंद कर रहे हैं, तो वहीं मीडिया में खूब चर्चा में रही।

कौन हैं राजम्मा?

राजम्मा फिलहाल केरल में रह रही हैं, जिनका पूरा नाम राजम्मा वावथिल है। राजम्मा दिल्ली के अस्पताल में नर्स थी, लेकिन अब काम नहीं करती। राजम्मा वही नर्स हैं, जोकि राहुल गांधी के जन्म के समय अस्पताल में मौजूद रही। राहुल गांधी के बारे जब भी नागरिकता को लेकर सवाल उठाए गए, तब राजम्मा खुलकर सामने आती हैं और वे राहुल गांधी के जन्म का सबूत भी देती हैं। याद दिला दें कि लोकसभा चुनाव के प्रचार में राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर खूब हल्ला हुआ था।

राजम्मा ने क्या कहा था ?

72 साल की राजम्मा ने कहा था कि किसी को राहुल की नागरिकता पर सवाल नहीं उठाना चाहिए, क्योंकि 19 जून 1970 को जब दिल्ली के होली फैमिली अस्पताल में राहुल गांधी का जन्म हुआ था तो उस वक्त वो हॉस्पिटल में ही थीं। राजम्मा ने कहा कि उस समय मैंने खुद राहुल गांधी को गोद में उठाया था, वह काफी सुंदर था। मैं बहुत खुश थी, क्योंकि वह इंदिरा गांधी का पोता था। याद है मुझे उस समय सोनिया गांधी लेबर पेन में अंदर जा रही थी और बाहर राजीव और संजय बाहर ही खड़े थे। साथ ही दोनों ने निर्देश दिया था कि सभी रिकॉर्ड अस्पताल में मौजूद रहने चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button