बॉलीवुड

सिर्फ नुसरत जहां नहीं बल्कि इन स्टार्स के नाम पर भी जारी हुआ फतवा, नाहिदा पर 40 से ज्यादा

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत इन दिनों अपनी सुर्खियों में छाई हुई हैं। वैसे नुसरत ने जब से चुनाव जीता है तभी से वो खबरों में हैं। लेकिन उसके बाद शादी और उनके साज श्रृंगार को लेकर के भी वो खबरों में बनी हुई हैं। बता दें कि नुसरत ने अपने ब्याएफ्रेंड निखिल जैन से शादी कर ली है। जिसके बाद 25 जून को नुसरत संसद भवन शपथ लेने के लिए पहुंची। जहां पर वो पूरे सोलह श्रृंगार में पहुंची जो एक शादी शुदा औरत करती हैं। लेकिन नुसरत की मांग का सिंदूर और गले का मंगलसूत्र के चलते कुछ लोगों ने नुसरत पर उंगलियां उठानी शुरू कर दी। यहां तक की इसके चलते नुसरत जहां के खिलाफ देवबंद के धर्मगुरुओं ने फतवा जारी कर दिया। उनका कहना है कि मुस्लिम लड़कियों को सिर्फ मुस्लिम लड़कों से ही निकाह करना चाहिए।

इससे पहले मुस्लिम धर्मगुरु असद वसमी ने कहा था, ‘जांच के बाद पता चला कि नुसरत ने जैन धर्म के युवक से शादी की है। इस्लाम कहता है कि मुस्लिम की शादी मुस्लिम से होनी चाहिए। नुसरत एक अभिनेत्री हैं और अभिनेता-अभिनेत्री धर्म की फिक्र नहीं करते। जो उनका मन करता है, वही करते हैं। इसी का प्रदर्शन उन्होंने संसद में किया।

बता दें कि नुसरत जहां के पति निखिल जैन कोलकाता के बिजनेसमैन हैं। और दोनों ने हाल ही में तुर्की में शादी की है। बता दें कि नुसरत जहां पहली ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं जिनके खिलाफ फतवा जारी हुआ है, इसके पहले भी बॉलीवुड में ऐसे कई अभिनेता है जिनके खिलाफ फतवा जारी हो चुका है। चलिए दिखाते हैं आपको उन एक्टर्स की लिस्ट।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान के खिलाफ भी फतवा जारी हो चुका है। बता दें कि शाहरूख खान के तीसरे बेटे अबराम के पिता सेरोगेसी के जरिए बने थे। तब उनके खिलाफ फतवा जारी किया गया था। इस फतवे में शाहरूख खान को शरीयत का गुनहगार बताया गया था। मुस्लिम धर्म में सेरोगेसी के जरिए बच्चा पैदा करना हराम करार दिया जाता है। बता दें कि सिर्फ अबराम के जन्म के लिए ही नहीं बल्कि शाहरूख खान अपने घर में हिंदुओं के त्यौहार मनाते हैं इसको लेकर के भी उनके खिलाफ फतवा जारी किया जा चुका है। धर्मगुरूओं का कहना था कि इस्लाम इस बात की इजाजत नहीं देता कि कोई भी मुसलमान अपने घर पर गैर-इस्लामिक त्यौहार मनाए।

सोनू निगम

बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर सोनू निगम भी एक बार अपने बयान को लेकर के काफी खबरों में आए थे, और उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया था। दरअसल बात अप्रैल 2017 की है जब सोनू निगम ने ट्वीट कर कहा था, ‘मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे अजान की आवाज से सुबह उठना पड़ता है। भारत में इस जबरदस्ती की धार्मिकता का अंत कब होगा।’ बस सोनू के इस ट्वीट के बाद पश्चिम बंगाल की माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल की ओर से उनके खिलाफ फतवा जारी किया गया। काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अली अल कादरी ने कहा था- जो भी सोनू निगम का मुंडन कर और जूतों की माला पहनाकर देशभर में घुमाएगा, उसे 10 लाख रुपए इनाम दिया जाएगा।

नाहिद आफरीन

सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल में फेम नाहिद आफरीन के खिलाफ भी फतवें जारी हुए थे। बता दें कि नाहिदा के खिलाफ एक नहीं बल्कि 46 फतवें जारी किए गए थे। ये फतवें इसलिए जारी किए गए थे ताकि उनको पब्लिक के बीच गाने से रोका जाए। फतवे के मुताबिक, “म्यूजिकल नाइट जैसी चीजें शरिया के बिल्कुल खिलाफ हैं। अगर ऐसी चीजें मस्जिद, ईदगाह, मदरसा और कब्रिस्तान के आसपास होने लगीं तो हमारी आने वाली पीढ़ी को अल्लाह की नाराजगी झेलनी पड़ेगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button