#ट्रेंडिंग

अंबानी के एंटीलिया से भी आलीशान है इस शख्स का घर, इतने करोड़ में किया तैयार: PICS

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। मुकेश अंबानी अपनी शान-ओ-शौकत की जिंदगी के लिए जाने जाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि मुकेश अंबानी के पास भारत में सबसे महंगे घर में से एक है जिसमें रहकर वह महाराजाओं की तरह जिंदगी जीते हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ना केवल मुकेश अंबानी के पास ऐसा घर है बल्कि कुछ अन्य कारोबारियों भी ऐसे हैं जिनके पास मुकेश अंबानी के एंटीलिया की तरह ही महंगा और आलीशान घर है। तो आइए जानते हैं इन कारोबारियों के बारे में..

अनिल अंबानी का घर…

mukesh

सबसे पहले बात करते हैं मुकेश अंबानी के ही छोटे भाई अनिल अंबानी के घर के बारे में। बता दे अनिल अंबानी का घर मुंबई के पाली हिल एरिया में स्थित है। इस घर की कीमत करीब 5000 करोड रुपए से भी अधिक बताई जाती है। अनिल अंबानी का यह घर करीब 17 मंजिल है जो काफी लग्जरी है। इस घर में हर वो चीज स्थित है जिसके माध्यम से वह आसानी से एक लग्जरी जिंदगी जी सके। अनिल अंबानी अपने परिवार के साथ इस घर में रहते हैं।

mukesh

इतने करोड़ में तैयार हुआ गौतम सिंघानिया का घर

अब बात करते हैं मशहूर फैब्रिक्स और फैशन रिटेलर रेमंड ग्रुप के चेयरमैन गौतम सिंघानिया के बारे में। गौरतलब है कि गौतम सिंघानिया बिजनेस की दुनिया का एक बड़ा नाम है जो करोड़ों की कमाई करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि गौतम सिंघानिया का घर भी काफी महंगा और लग्जरी है। जब महंगे घरों की बात होती है तो मुकेश अंबानी के साथ-साथ गौतम सिंघानिया के घर की भी चर्चा होती है।

mukesh

बता दे गौतम सिंघानिया का घर मुंबई के अल्ट्रामाउंट रोड पर स्थित है जिसका नाम ‘जेके हाउस’ है। इस घर की ऊंचाई 145 मीटर है जबकि यह घर 30 मंजिल है। बता दें, घर में स्पा, जीम, हेलीपैड जैसी कई सुविधाएं मौजूद है। इस घर को बनाने में करोड़ों की लागत आई है।

mukesh

बता दें, जे के हाउस के बाहर संगमरमर का एक मंडप बनाया गया है जो करीब 45 फीट ऊंचा है। इस मंडप में जे के ग्रुप के संस्थापक व गौतम सिंघानिया के दादा लाला कैलाशपत सिंघानिया की मूर्ति लगाई गई है। जीक्यू की रिपोर्ट के अनुसार जे के हाउस की कीमत लगभग 81 मिलियन अमेरिकी डॉलर है।

mukesh

खासबात ये है कि, इसमें पांच मंजिल सिर्फ गौतम सिंघानिया की पसंदीदा कारों के लिए आरक्षित है। बता दें, गौतम सिंघानिया लग्जरी कारों के शौकीन है।  ऐसे में उनके पास एरियल एटम, लेम्बोर्गिनी की एवेंटाडोर एस वी, फेरारी 458 स्पेशल, निसान स्काईलाइन जैसी कारें हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह रेस में भी हिस्सा लेते हैं और कई इनाम भी हासिल कर चुके हैं।

mukesh

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button