समाचार

ख़ुशी बदल गयी मातम में: बारात ले जाने को तैयार था दूल्हा, छोटे भाई ने घोंप दिया चाकू

जब एक भाई की शादी होती है तो दूसरा बड़ा खुश होता है। शादी की तैयारियों में पूरी मदद करवाता है। यही कोशिश करता है कि सबकुछ अच्छे से निपट जाए। लेकिन बिहार के बेतिया में उस समय अफरा तफरी मच गई जब बारात लेकर जाने की तैयारी कर रहे बड़े भाई को छोटे भाई ने चाकू मार दिया। इसके बाद जो हुआ वह देख मेहमान भी हैरान रह गए।

शादी में बड़े भाई को छोटे भाई ने मारा चाकू

दरअसल यह मामला नवलपुर थाना क्षेत्र के ढ़ढवा भवनीपुर गांव का बताया जा रहा है। मामला गुरुवार 12 मई का है। नंदकिशोर पाठक ने अपने बड़े बेटे दीपक पाठक की शादी योगापट्टी के कचहरी टोला पिपरा नौरंगिया में तय की थी। शादी वाले दिन दीपक शेरवानी और सेहरा पहन बारात ले जाने के लिए रेडी हो गया। उधर उसका छोटा भाई रौशन पाठक उर्फ छोटू सगे संबंधियों संग एक एक पेड़ के नीचे बैठा था।

फिर अचानक पता नहीं क्या हुआ और रौशन चाकू लेकर आया और उसने अपने बड़े भाई दीपक पर हमला कर दिया। इस हमले से दीपक गंभीर रूप से घायल हो गया। उधर जब लोग बीच बचाव करने आए तो रौशन हवा में चाकू लहराने लगा। बरातियों को चैलेंज देते हुए जोर-जोर से चिल्लाने लगा ‘जो भी मेरे सामने आएगा, उसे चाकू मार दूंगा।’

घायल होने के बावजूद दूल्हे ने निकाली बारात

हालांकि मेहमानों ने बड़ी मुश्किल से उसे काबू किया और पकड़ के पुलिस को सूचना दे दी। उधर घायल दूल्हे दीपक को परिजन स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र योगापट्टी में इलाज के लिए ले गए। हैरत की बात ये रही कि इलाज करवाने के बाद दीपक ने उसी दिन अपनी बारात निकाली और शादी भी रचाई। दूसरी तरफ पुलिस ने उसके छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले पर नवलपुर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद सिंह का बयान आया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित दीपक पाठक की शिकायत पर उसके छोटे भाई रौशन पाठक उर्फ छोटा डॉन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। हमने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नशे का आदि है छोटा भाई

अब सवाल ये उठता है कि एक भाई ने शादी वाले दिन दूसरे भाई पर हमला क्यों किया? इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं है। लेकिन आसपास के लोगों का कहना है कि छोटा भाई आए दिन तरह-तरह के नशे करता रहता है। घरवाले उससे बहुत परेशान है। वह सनकी भी है। कभी भी कुछ भी कर या बोल देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button