बॉलीवुड

शादी के बाद 42 सालों में कभी ससुराल नहीं गई हेमा, इस शख्स के कारण बेटी ईशा ने तोड़ दी थी परंपरा

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अभिनेत्री हेमा मालिनी ने साल 1968 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘सपनों का सौदागर’. इस फिल्म में उन्होंने दिग्गज अभिनेता और निर्देशक राज कपूर साहब के साथ काम किया था. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

हेमा मालिनी बॉलीवुड में काफी सफल रही हैं. 70 और 80 के दशक में उन्होंने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फ़िल्में दी है. बॉलीवुड में सफलता और लोकप्रियता हासिल करने वाली हेमा लंबे समय से बॉलीवुड से दूर है. फिलहाल वे राजनीति में सक्रिय हैं. हेमा उत्तर प्रदेश के मथुरा से भाजपा की ओर से लोकसभा सांसद हैं.

hema malini

हेमा ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपने बेहतरीन डांस और खूबसूरती से भी लोगों का दिल जीता. उनकी खूबसूरती पर फैंस और दर्शकों के साथ ही बॉलीवुड के कई अभिनेता भी मरते थे. राजकुमार, जितेंद्र, फिरोज खान और संजीव कुमार जैसे दिग्गज कलाकार हेमा को पाना चाहते थे लेकिन हेमा आख़िरी में हुई दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र की.

hema malini

हेमा और धर्मेंद्र ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. दोनों की जोड़ी ऑनस्क्रीन काफी पसंद की गई. वहीं असल जिंदगी में भी दोनों की जोड़ी बनने लगी थी. धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे. उनके चार बच्चे भी थे इसके बावजूद वे हेमा से दिल लगा बैठे थे. कई सालों की डेटिंग के बाद हेमा मालिनी और धरम जी ने शादी करने का फैसला लिया था.

hema malini

धर्मेंद्र ने खुद से 13 साल छोटी हेमा से साल 1980 में दूसरी शादी कर ली थी. शादी के बाद दोनों कलाकार दो बेटियों ईशा देओल और अहाना देओल के माता-पिता बने. हालांकि हेमा शादी के बाद से अब तक 42 सालों में कभी अपने ससुराल नहीं गई. उन्होंने धर्मेंद्र की पहली पत्नी के घर में कभी कदम नहीं रखे. लेकिन उनकी बेटी ने इस परंपरा को तोड़ दिया था.

hema malini and dharmendra

धर्मेंद्र ने चाहे दूसरी शादी की हो लेकिन उन्होंने पहली पत्नी प्रकाश कौर से तलाक नहीं लिया था. धर्मेंद्र के अपनी दोनों पत्नियों संग रिश्ते मधुर है. हेमा और प्रकाश के बीच भी कोई मनमुटाव नहीं है. हेमा प्रकाश कौर से मिली भी है लेकिन हेमा कभी प्रकाश के घर नहीं गई और उनकी दोनों बेटियां भी नहीं. लेकिन साल 2015 में यह परंपरा टूट गई थी.

दरअसल तब धर्मेंद्र के दिवंगत भाई अजीत देओल की तबीयत बहुत खराब थी. धर्मेंद्र और हेमा की बेटी ईशा अपने चाचा के काफी करीब थीं. तब अजीत धर्मेंद्र और प्रकाश के घर पर थे. ईशा उनसे मिलना चाहती थीं. ऐसे में ईशा का प्रकश कौर के घर जाना हुआ था.

ईशा ने अपने चाचा का हाल चाल लिया और उनका मिलना वहां पर अपनी सौतेली मां और सनी देओल-बॉबी देओल की मां प्रकाश कौर से भी हुआ. ईशा ने प्रकाश के पैर छूकर आशीर्वाद लिया था. वहीं प्रकाश ने भी ईशा को काफी प्यार-दुलार दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button