मनोरंजन

मैथिली ठाकुर : पिता की गोद में बैठी बच्ची ने देशभर में कमाया नाम, मखमली आवाज से जीते लाखों दिल

सोशल मीडिया आज के समय की सबसे बड़ी ताकत में से एक है. किसी के भीतर कोई कला है और वो सच्चे मन से उसके लिए काम करता है. अपना तन मन उसके लिए अर्पित कर देता है तो वो एक दिन सफलता और लोकप्रियता हासिल कर ही लेता है. आज सोशल मीडिया के जमाने में तो यह काम बहुत आसान हो गया है.

सोशल मीडिया न केवल मनोरंजन का साधन है. बल्कि यह कई लोगों की कमाई का जरिया भी है. सोशल मीडिया ने कई लोगों को स्टार बनाया है. ऐसा ही एक नाम है मैथिलि ठाकुर का. चाहे पूर्णतः मैथिली सोशल मीडिया से स्टार न बनी हो लेकिन उनकी लोकप्रियता में इसका हाथ है. सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है.

मैथिली ठाकुर किसी पहचान की मोहताज नहीं है. अपनी मखमली आवाज से उन्होंने बड़ा और ख़ास नाम कमा लिया है. मैथिली महज 22 साल की है. हालांकि इस छोटी सी उम्र में ही उन्होंने अच्छा खासा मुकाम हासिल कर लिया है. मैथिली एक लोकप्रिय गायिका है. मैथिली का जन्म 25 जुलाई 2000 को बिहार के बेनीपट्टी में हुआ था.

फेसबुक-इंस्टा-यूट्यूब पर भी मैथिली का जलवा

फेसबुक पर मैथिली की तगड़ी फैन फॉलोइंग है. फेसबुक पर उन्हें 1 करोड़ 40 लाख से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. वहीं इंस्टाग्राम पर मैथिली को फॉलो करने वालों की संख्या करीब 35 लाख है. मैथिली का यूट्यूब पर चैनल भी है. उनके यूट्यूब चैनल पर करीब 40 लाख सब्सक्राइबर्स है.

संगीत मैथिली को विरासत में मिला है. उनके पिता और दादा भी गाते रहे हैं. उनका शुरु से ही संगीत के प्रति झुकाव और लगाव रहा है. संगीत में मैथिली का साथ उनके दोनों भाई ऋषभ ठाकुर और अयाची ठाकुर भी देते है.

मैथिली अभी भी अपने पिता से ही संगीत की शिक्षा लेती है. वहीं उनके दोनों भाईयों को भी उनके पिता ही संगीत सिखाते है. मैथिली देशभर में एक जाना माना नाम है. वे देश के कई हिस्सों में शो कर चुकी है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Maithili R Thakur (@maithilithakur)

मैथिली हर तरह के गाने गाती हैं. हालांकि उनका उद्देश्य लोकसंगीत, शास्त्रीय संगीत को लोगों तक पहुंचाना है. मैथिली कहती है कि हमने कभी ये नहीं सोचा कि लोगों को कैसा लगेगा, हमने खुद के लिए ऐसा करना शुरू किया और फिर धीरे-धीरे लोगों को वो पंसद आने लगा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Maithili R Thakur (@maithilithakur)

मैथिली ने अपने भाईयों के साथ मिलकर साल 2017 से वीडियो बनाना शुरु किया था और उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड किया. उनकी मेहनत रंग लाई और अब वे देशभर में लोकप्रिय हो चुकी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button