बॉलीवुड

ऐश्वर्या की नीली आँखों को देखते ही फ़िदा हो गए थे संजय लीला भंसाली, कहा- यही है मेरी नंदिनी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा ऐश्वर्या राय ने कई फिल्मों में काम किया और उनकी अदाकारी के लाखों लोग दीवाने हैं। बता दें, मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या चर्चा में आई थी लेकिन उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी हर एक भूमिका के साथ न्याय किया और दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही।

वहीं फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से ऐश्वर्या को जबरदस्त सफलता हासिल हुई थी। इस फिल्म में उनके जोड़ी सुपरस्टार सलमान खान के साथ काफी पसंद की गई। इतना ही नहीं बल्कि यही वह फिल्म थी जब असल जिंदगी में भी सलमान और ऐश्वर्या एक दूसरे के करीब आ गए थे। तो आइए जानते हैं इस फिल्म में ऐश्वर्या राय को कास्ट करने की कहानी क्या थी?

hum dil de chuke sanam

राजा हिंदुस्तानी से चमकी ऐश्वर्या की किस्मत
दरअसल, अपने करियर की शुरुआत में ऐश्वर्या अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर थी और मिस वर्ल्ड बनने के बाद उनकी एक झलक देखने के लिए फैंस बेकरार देते थे। हालांकि ऐश्वर्या को लेकर आज भी आलम यही है और आज भी उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। बता दें, फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या को लिए जाने की कहानी उस वक्त शुरू हुई जब फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ स्क्रीन रखी गई थी। बता दें, 15 नवंबर 1996 में रिलीज हुई ‘राजा हिंदुस्तानी’ की स्क्रीन में बड़े बड़े सुपरस्टार और डायरेक्टर शामिल हुए थे, इन्हीं में से एक संजय लीला भंसाली और ऐश्वर्या राय भी पहुंची थी।

पहली ही नजर में ऐश्वर्या को पसंद कर बैठे थे संजय लीला भंसाली
कहा जाता है कि स्क्रीनिंग के दौरान ऐश्वर्या राय खुद भंसाली के पास मिलने के लिए पहुंची थी और उन्होंने कहा था कि, “हाय, मैं ऐश्वर्या राय हूं। मुझे खामोशी में आपका काम बहुत पसंद आया था। भंसाली ने ऐश्वर्या से हाथ मिलाया, लेकिन उनकी नज़र ऐश्वर्या की आंखों पर अटक गई।

कहा जाता है कि ऐश्वर्या को देखते ही संजय भंसाली ने तय कर लिया था कि ऐश्वर्या वही लड़की है जो नंदिनी के रोल में फिट बैठती है। ऐश्वर्या को देखते ही उन्होंने कहा “यही तो है मेरी नंदिनी।” हालांकि इसके लिए प्रोड्यूसर राजी नहीं थे, लेकिन जैसे तैसे डायरेक्टर ने उन्हें राजी किया और फिर नंदिनी का रोल ऐश्वर्या राय को ही ऑफर किया।

hum dil de chuke sanam

इसी फिल्म के बाद एक-दूसरे के करीब आए थे सलमान और ऐश्वर्या
इसके बाद फिल्मों में बतौर हीरो सलमान खान और अजय देवगन जैसे कलाकारों ने काम किया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने में कामयाब हुई थी। इतना ही नहीं बल्कि उस दौरान इस फिल्म ने कई अवार्ड भी हासिल किए। वहीं ऐश्वर्या की खूबसूरती के लोग दीवाने हो गए और उनकी एक्टिंग को भी काफी पसंद किया गया।

hum dil de chuke sanam

कहा जाता है कि, इसी फिल्म में काम करने के दौरान ऐश्वर्या और सलमान का अफेयर भी शुरू हुआ था। रिपोर्ट की मानें तो अजय देवगन के किरदार वनराज के लिए अक्षय कुमार, शाहरुख खान, सुनील शेट्टी जैसे अभिनेताओं को लिया जाना था लेकिन फिर आखिर में यह रोल अजय देवगन को ही हासिल हुआ।

ऐश्वर्या की अपकमिंग फिल्म
बता दें, ऐश्वर्या जल्द ही निर्माता मणिरत्नम की फिल्म में दिखाई देगी। इस फिल्म का नाम ‘पोन्नियिन सेल्वन’ है। खबर तो ये भी है कि, 500 करोड़ के बजट में बन रही इस फिल्म में ऐश्वर्या पहली बार डबल रोल में नजर आएंगी। बता दें, ऐश्वर्या राय आखिरी बार बड़े पर्दे पर फिल्म ‘फन्ने खां’ में नजर आई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button