दिलचस्प

अपनी ही पत्नी के लिए दूसरा पति ढूंढ लाया शख्स, शादी भी करवाई, वजह जानकर सैल्यूट करने लगे लोग

शादी का बंधन बहुत ही पवित्र माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि पति-पत्नी का रिश्ता पवित्र और सात जन्मों का रिश्ता होता है। इस रिश्ते में बहुत से उतार-चढ़ाव आते हैं परंतु हर उतार-चढ़ाव में पति-पत्नी एक दूसरे का पूरा साथ निभाते हैं। दोनों मिलकर जीवन की हर परिस्थिति का सामना करते हैं। अगर पति-पत्नी एक दूसरे का साथ दें तो शादीशुदा जिंदगी सुखी पूर्वक व्यतीत होती है।

भले ही कभी-कभी पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो जाती है परंतु कुछ देर के बाद सब कुछ ठीक हो जाता है। परंतु कुछ मामलों में देखा गया है कि पति-पत्नी के बीच लड़ाई झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि रिश्ता खत्म होने की कगार तक पहुंच जाता है।

पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है। ऐसा कहा जाता है कि इस रिश्ते की बुनियाद ही केवल विश्वास पर होता है। इस रिश्ते में जब विश्वास डगमगा जाता है, तो ना सिर्फ यह रिश्ता टूटता है बल्कि इस रिश्ते को मानने वालों का दिल भी टूट जाता है। कोई भी पति या पत्नी नहीं चाहते हैं कि उनके जीते जी उनके पार्टनर की जिंदगी में कोई और आए। दुनिया का हर इंसान अपना परिवार सुखी रखना चाहता है।

लेकिन कई बार रिश्तो और रिलेशनशिप में ऐसे कई कठिन मामले भी आ जाते हैं, जिसके चलते बहुत बड़ा फैसला लेना पड़ जाता है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, जब एक पति ने अपनी ही पत्नी के लिए दूसरा पति ढूंढ दिया। जब इसके पीछे की वजह लोगों को मालूम हुई तो सब बेहद इमोशनल हो गए। तो चलिए जानते हैं यह पूरा मामला क्या है।

अपनी ही पत्नी के लिए ढूंढा नया पति

दरअसल, आज हम आपको जिस मामले के बारे में बता रहे हैं यह अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर से सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो यहां के एक पति ने अपनी पत्नी के लिए नया पार्टनर ढूंढने में मदद की है। यह घटना कुछ दिन पहले की ही बताई जा रही है लेकिन पिछले दिनों पत्नी ने एक किताब लिखी और उसमें इस बात का खुलासा किया कि उसके जीवन में नया पति कैसे आया। इस किताब की खूब चर्चा हो रही है।

पति को थी गंभीर बीमारी

दरअसल, पत्नी ने अपनी किताब में इस बात का खुलासा करते हुए बताया है कि उसके पति ने उसके लिए एक नया पार्टनर ढूंढने में मदद की। पत्नी ने यह बताया है कि उसके पति ने मरने से पहले उसके लिए एक नया पति ढूंढ दिया था। पत्नी ने अपनी किताब में बताया है कि उसका पति किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित था। डॉक्टरों ने उससे कहा था कि वह ज्यादा दिनों तक जिंदा नहीं रह पाएगा। अपनी इस गंभीर बीमारी को लेकर पति काफी परेशान था।

जब पति ने अपनी पत्नी से यह बात बताई तो वह भी काफी दुखी हो गई थी। अपनी पत्नी को पति ने उदास रहता देख एक दिन उसने अपनी पत्नी को कहा कि वह अब उसके साथ ज्यादा समय तक नहीं रह पाएगा। इसलिए वह एक नया पार्टनर ढूंढ ले। जब पत्नी ने पहली बार यह बात सुनी तो उसे यह बात बहुत अजीब लगी। लेकिन जब पति ने उसे समझाया तो पत्नी को यह बात समझ में आ गई।

आखिरकार पत्नी की जिंदगी में एक नए पति का प्रवेश हुआ और कुछ दिनों के बाद ही उसके पहले पति की मृत्यु हो गई। फिलहाल, महिला ने अपनी किताब में अपनी जिंदगी के इस रहस्य का खुलासा किया है। यह किताब सामने आने के बाद दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button