बॉलीवुड

इस अभिनेत्री ने बर्बाद किया था बॉबी देओल का करियर, बॉयफ्रेंड के लिए करवा दिया था फिल्म से बाहर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता बॉबी देओल इन दिनों अपनी वेब सीरीज ‘आश्रम’ को लेकर सुर्खियों में है। बता दे इस वेब सीरीज के माध्यम से बॉबी देओल को अपार सफलता हासिल हुई है। हालांकि इससे पहले बॉबी देओल फिल्मी दुनिया में काम ना मिलने के कारण परेशान थे।

bobby deol

इतना ही नहीं बल्कि कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा चुका था कि बॉबी देओल का करियर लगभग बर्बाद हो चुका था, लेकिन एक बार फिर उन्होंने आश्रम में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया और वह फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में खुद को स्थापित करने में कामयाब रहे।

करियर की शुरुआत में बॉबी देओल ने कई सुपरहिट फिल्में दी लेकिन इसी बीच वह धीरे-धीरे फ्लॉप अभिनेता की लिस्ट में भी शामिल होने लगे और इसके पीछे बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री को बताया जाता है। आइए जानते हैं बॉबी देओल के जीवन से जुड़ा यह किस्सा क्या है?

पहली फिल्म से पॉपुलर हो गए थे बॉबी देओल

बता दें, बॉबी देओल ने साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म ‘बरसात’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। वह अपनी पहली फिल्म में से पहचान हासिल करने में कामयाब रहे।

bobby deol

इतना ही नहीं बल्कि उन्हें पहली फिल्म के लिए फिल्म फेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड से भी नवाजा गया। इसके बाद उन्होंने ‘सोल्जर’ और ‘अजनबी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और खुद की अपनी एक अलग पहचान बनाई। लेकिन इसी बीच उन्हें सुपरहिट फिल्म से बाहर कर दिया गया।

करीना की वजह से इस फिल्म से बाहर हो गए थे बॉबी देओल

दरअसल, साल 2007 में आई फिल्म ‘जब वी मेट’ हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक रही थी। इस फिल्म में मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर खान और अभिनेता शाहिद कपूर ने काम किया था जिसमें दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। हालांकि इस फिल्म की पहली पसंद शाहिद कपूर नहीं बल्कि बॉबी देओल थे। जी हां इस बात का खुलासा खुद बॉबी देओल ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

bobby deol

बॉबी देओल ने कहा था कि उन्हें शाहिद कपूर से पहले ‘जब वी मेट’ के लिए चुना गया था और इस फिल्म का नाम जब भी मेट नहीं बल्कि ‘गीत’ था लेकिन इस फिल्म से उन्हें ये कहकर बाहर कर दिया गया की फिल्म ज्यादा बजट की है। हालांकि बाद में यह फिल्म बनी और इसमें बतौर अभिनेता शाहिद कपूर को लिया गया। इसके पीछे की वजह बताई जाती है करीना कपूर खान।

बॉयफ्रेंड के साथ काम करना चाहती थी करीना कपूर

दरअसल, उस दौरान करीना कपूर खान और शाहिद कपूर का अफेयर काफी चर्चा में था और करीना शाहिद के साथ काम करने का एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहती थी। ऐसे में उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर से कहकर बॉबी देओल को फिल्म से बाहर करवा दिया और अभिनेता शाहिद कपूर को यह रोल ऑफर किया गया।

bobby deol

बॉबी देओल का कहना है कि अगर वह जब भी मेट जैसी फिल्मों में काम करते तो आज उनका करियर कुछ और ही होता। हालाँकि एक बार फिर बॉबी देओल इंडस्ट्री में छाए हुए हैं। उन्होंने कई सालों बाद सलमान खान के साथ फिल्म ‘रेस-3’ में काम किया और इस फिल्म में उनकी एक्टिंग काफी पसंद की गई। इसके बाद आश्रम जैसी वेब सीरीज से अपने नाम का सिक्का जमाने में कामयाब रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button