अन्य

बर्फ को चेहरे पर रगड़ने से क्या होता है, नहीं जानेंगे तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

बर्फ रगड़ने के अनोखे फायदे : लड़कियों को ब्यूटी टिप्स में ज्यादा दिलचस्पी रहती है। तो ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसी जानकारी लेकर आएं है, जिसको जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। तरह तरह के घरेलू टिप्स आप लोग जरूर इस्तेमाल करते होंगे। उनमें से एक बर्फ भी है। बर्फ को आपने कभी न कभी जरूर अपने स्कीन पर लगाया होगा। बर्फ लगाने की वजह आपके पास अपनी होगी, लेकिन आज हम आपको इससे जुड़ी कुछ खास जानकारियां लेकर आएं है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

चेहरे पर मसाज या ब्लीच करने के बाद चेहरे पर बर्फ रगड़ा जाता है। बर्फ चेहरे के लिए अच्छा होता है। खास बात ये है कि इससे कोई साइड इफैक्ट नहीं पड़ता है, जिसकी वजह से पार्लर में इसका इस्तेमाल किया जाता है। आमतौर पर बर्फ को जलने पर रगड़ा जाता  है। या फिर अगर आपको कहीं जलन होता है, तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। लड़कियों के लिए तो ये ब्यूटी टिप्स माना जाता है, क्योंकि वो अपनी स्किन के साथ समझौता करना पसंद नहीं करती।

इतना ही नहीं आज हम जो राज बताने जा रहे हैं, उसे सुंदर सी सुंदर लड़किया कभी किसी को नहीं बताती है। इस राज को वो सीक्रेट रखती है। ऐसे में आज हम इस राज से पर्दा उठाने जा रहे हैं। ताकि आपको भी सुंदर और ग्लोइंग स्किन मिल सके। इतना ही नहीं, ये इससे आपका चेहरा भी चमकने लगता है। जी हां, हम आपको इससे जुड़ी हुई ऐसी जानकारियां देने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आपको पार्लर जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

बर्फ रगड़ने के अनोखे फायदे

अब हम आपको बर्फ रगड़ने के कुछ फायदे बताने जा रहे हैं, जिनसे आप खुद को सुंदर बना सकती है। ऐसा नहीं है कि इसका प्रयोग सिर्फ लड़कियां ही करे, बल्कि लड़के भी कर सकते हैं। लड़को के स्किन के लिए भी ये टिप्स फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

1.झुर्रियों को हटाने के लिए

अगर आप झुर्रियों से परेशान हैं, तो इसके लिए आपको बाहर जाने की जरूरत नहीं है। बल्कि आपको 5 मिनट अपने चेहरे पर बर्फ रगड़ना है, जिसके बाद आपको काफी आराम मिलेगा। ऐसा आपको नियमित रूप से करना है। तभी आपको इसका पूरा फायदा मिलेगा। बता दें कि एक हफ्ते के अंदर आपको फर्क नजर आने लगेगा।

2.चमकदार चेहरे के लिए

आपके किसी सहेली के चेहरा आपसे ज्यादा ग्लोइंग करता है? तो अब आपको उससे जलने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आप अगर रात को सोते वक्त बर्फ को रगड़ेंगी तो आपकी भी स्किन ग्लो करने लगेंगी। लेकिन ध्यान रहे कि इसे ज्यादा तेज नहीं रगड़ना है, बल्कि आराम से स्लो मोशन में ताकि रक्त प्रवाह हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button