क्रिकेट

IND vs NZ : भारत की हार के साथ खत्म हुआ इस स्टार खिलाड़ी का करियर! लगातार फ्लॉप शो से लटकी तलवार

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था. भारत ने न्यूजीलैंड से तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली थी. लेकिन न्यूजीलैंड टीम ने तीन मैचों की टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में शानदार वापसी की है.

तीन मैचों की टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में न्यूजीलैंड ने विजयी आगाज किया है. सीरीज का पहला मैच रांची में शुक्रवार, 27 जनवरी को खेला गया. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों भारत को हार का सामना करना पड़ा. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 176 रनों का स्कोर खड़ा किया.

पहले कुछ भारतीय गेंदबाजों ने निराश किया. फिर बल्लेबाजी में वॉशिंगटन सुंदर और सूर्यकुमार यादव को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. इस वजह से भारतीय टीम के हाथों यह मैच निकल गया. न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली.

न्यूजीलैंड से तीन मैचों की सीरीज में शिकस्त झेलने के बाद भारत के एक बल्लेबाज के करियर पर तलवार लटक रही है. इस बल्लेबाज का नाम है राहुल त्रिपाठी. राहुल त्रिपाठी को इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में मौका मिला था. जहां वे कोई कमाल नहीं दिखा सके थे. जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भी वे पूरी तरह फ्लॉप रहे.

rahul tripathi

राहुल के पास जब खुद को साबित करने का मौका था तब वे नाकाम साबित हुए. राहुल को पहले टी-20 का विलेन भी बताया जा रहा है. माना जा रहा है कि अब उनका टी-20 करियर खतरे में पड़ सकता है. राहुल नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आए थे लेकिन इसका फायदा नहीं उठा सके.

भरोसा करते हुए कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ ने राहुल को मौका दिया था लेकिन वे उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके. राहुल गेंदों ने 6 गेंदों का सामना किया लेकिन उनके बल्ले से एक भी रन नहीं निकला. 6 गेंदों में राहुल शून्य पर आउट हो गए.

क्या दूसरे टी-20 में मिलेगा राहुल को मौका

अब सवाल यह उठता है कि क्या राहुल को दूसरे टी-20 में मौका मिलेगा. उनके फ्लॉप शो के कारण तो ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. लेकिन आगे क्या होता है यह तो अगले मैच में ही देखने को मिलेगा.

लखनऊ में खेला जाएगा दूसरा टी-20I

सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ में खेला जाएगा. भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमें रविवार, 29 जनवरी को आमने-सामने होगी. जहां भारतीय टीम पलटवार करते हुए पिछली हार का बदला लेकर सीरीज को बराबर करना चाहेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button