क्रिकेट

सहवाग की तरह बॉलर्स को धोता है यह बल्लेबाज, तिहरा शतक ठोंकने के बाद न्यूजीलैंड से लेगा बदला !

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराया था. लेकिन न्यूजीलैंड ने टी-20 अंतराष्ट्रीय सीरीज में पलटवार करते हुए सीरीज का पहला मैच अपने नाम कर लिया है और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 झारखंड की राजधानी रांची में खेला गया था. जबकि अब सीरीज का दूसरा मुकाबला दोनों टीमों के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खेला जाएगा. हालांकि दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते है.

पहले मैच में मिली हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं. माना जा रहा है कि दूसरे मैच में भारतीय टीम में एक धाकड़ सलामी बल्लेबाज की एंट्री हो सकती है. यह बल्लेबाज भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की तरह विरोधी गेंदबाजों पर कहर बरपाता है.

बता दें कि दूसरे टी-20 में टीम मैनेजमेंट पृथ्वी शॉ को मौका दे सकता है. अगर ऐसा होता है तो पृथ्वी की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में करीब डेढ़ साल बाद वापसी होगी. पृथ्वी ने अपना आख़िरी अंतर्राष्ट्रीय मैच जुलाई 2021 में खेला था. जिसके बाद से वे भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना सके थे. हालांकि अब लंबे अंतराल के बाद पृथ्वी को मौका मिलता है तो वे इसका पूरा फायदा उठाना चाहेंगे.

सीरीज के पहले मुकाबले में पृथ्वी को मौका नहीं मिला. उनके स्थान पर राहुल त्रिपाठी को मौका दिया गया था लेकिन वे फ्लॉप रहे. उन्होंने 6 गेंदे खेली और एक भी रन नहीं बना सके. दूसरी ओर भारतीय टीम हार भी गई. ऐसे में पूरी-पूरी संभावना है कि लखनऊ में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में पृथ्वी को मौका दिया जाए.

वेस्ट इंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में ही ठोंका था शतक

पृथ्वी भारत की ओर से तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं. उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था. पृथ्वी ने अपने पहले ही टेस्ट में वेस्ट इंडीज के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था. तब उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों से हुई थी.

हाल ही में रणजी ट्रॉफी में जड़ा तिहरा शतक, ठोंके 379 रन

हाल ही में समाप्त हुई रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी ने अपने बल्ले से गदर मचाकर इतिहास रच दिया था. घरेलू क्रिकेट में पृथ्वी बीते कुछ समय में लगातार सफल रहे है. हाल ही में रणजी ट्रॉफी के एक मैच में उन्होंने तिहरा शतक जड़ते हुए 379 रन ठोंक दिए. परिणाम यह निकला कि उन्हें भारतीय टीम से बुलावा आ गया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button