बॉलीवुड

ऐसा है ‘रामायण’ की ‘सीता’ का असली परिवार, बिजनेसमैन से की थी लव मैरिज, परी लगती है बेटियां

दिवंगत निर्देशक रामानंद सागर ने सबसे अधिक लोकप्रियता और सफलता ऐतिहासिक धारावाहिक ‘रामायण’ से हासिल की थी. इस धारावाहिक के चलते रामानंद सागर घर-घर में काफी लोकप्रिय हो गए थे. बता दें कि रामायण भारतीय टीवी के इतिहास का सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा धारावाहिक है.

रामायण साल 1987-1988 में आया था. इसकी लोकप्रियता आज 35 सालों के बाद भी बरकरार है.रामायण में काम करने वाले हर कलाकार ने भी ख़ास पहचान बनाई थी. रामायण में माता सीता के रोल में अभिनेत्री दीपिका चिखलिया नजर आई थीं. माता सीता की भूमिका निभाने के बाद दीपिका भी घर-घर में मशहूर हो गई थीं.

दीपिका चिखलिया ने रामायण के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया है. वे अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है हालांकि उन्हें बड़ी और ख़ास पहचान ‘रामायण’ ने ही दिलाई है. फैंस उन्हें अब भी रामायण की सीता के रुप में ही जानते है. वैसे क्या आप दीपिका के असली परिवार के बारे में जानते है ? अगर नहीं तो आइए आपको उनके परिवार से मिलवाते है.

dipika chikhlia

दीपिका का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में हुआ था. अभिनेत्री 57 साल की हो चुकी हैं. जब उन्होंने रामायण में काम किया था तब उनकी उम्र करीब 24 साल थीं. भगवान राम की पत्नी के किरदार में वे खूब पसंद की गई थीं. हालांकि क्या आप दीपिका के असल पति के बारे में जानते हैं.

दीपिका शादीशुदा है और दो बेटियों की मां भी है. उनकी शादी हेमंत टोपीवाला से हुई थीं. बताया जाता है कि दोनों की शादी 23 नवंबर 1991 को सम्पन्न हुई थीं. बता दें कि दीपिका के पति हेमंत कॉस्मेटिक्स का कारोबार करते है. उनकी -‘श्रृंगार बिंदी’ और ‘टिप्स एंड डोज कॉस्मेटिक्स’ नामा की कंपनी है.

दीपिका-हेमंत ने की थीं लव मैरिज, ऐसे हुई थीं पहली मुलाकात

गौरतलब है कि हेमंत और दीपिका ने प्रेम विवाह किया था. शादी से पहले दोनों ने एक दूजे को डेट किया था. दोनों की पहली मुलाकात सेट पर शूटिंग के दौरान हुई थीं. इस बात का खुलासा खुद दीपिका ने अपने एक साक्षात्कार में किया था.

दीपिका ने खुलासा किया था कि एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान उनकी और हेमंत की मुलाकात हुई थी. हालांकि इसके बाद कई सालों तक दोनों के बीच बातचीत नहीं हुई. दोनों एक दूसरे से संपर्क में नहीं रहे. हलांकि फिर जब दोनों मिले तो फिर दोनों कभी अलग नहीं हुए. दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था और फिर इस कपल ने शादी कर ली थी. दनों की शादी को 30 साल से ज्यादा का समय हो गया है.

दीपिका और हेमंत दो बेटियों के माता-पिता हैं. कपल का कोई बेटा नहीं है. दीपिका की बेटियों के नाम जूही और निधि है. दोनों ही अपनी मां की तरह ही बेहद खूबसूरत नजर आती हैं.

बता दें कि जहां दीपिका ने अभिनय में करियर बनाया तो वहीं उनकी बेटियों ने ऐसा नहीं किया. दीपिका की एक बेटी निधि मेकअप आर्टिस्ट हैं.

अक्सर दीपिका अपनी बेटियों के साथ इंस्टाग्राम पर तस्वीरें पोस्ट करती है जिन्हें फैंस द्वारा काफी पसंद किया जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button