जरा हटके

कंजूस मां-बाप: ‘बच्चे का टिकट लगेगा’ सुन बेबी को एयरपोर्ट पर छोड़ा, खुद प्लेन की तरफ भागे

आप ने देखा होगा कि जब भी माता-पिता बस या ट्रेन में सफर करते हैं तो बच्चे का टिकट नहीं खरीदते हैं। यदि कोई चेकिंग पर आता है तो उससे बहस करने लगते हैं। लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि एक मां-बाप एयरपोर्ट पर बच्चे का टिकट नहीं खरीदने के चक्कर में उसे वहीं छोड़कर भाग गए। इसके बाद जो हुआ वह बड़ा हैरान करने वाला था।

बच्चे को एयरपोर्ट पर छोड़कर भागे मां-बाप

यह अनोखा मामला इज़राइल हवाई अड्डे (Israel airport) का है। यहां रायनियर एयर डेस्क के तेल अवीव बेन-गुरियन एयरपोर्ट (Tel Aviv Ben-Gurion Airport) पर एक कपल अपने बच्चे के साथ आया। यह कपल बेल्जियम के पासपोर्ट पर ब्रसेल्स की यात्रा कर रहा था। इन्होंने सिर्फ अपने टिकट ले रखे थे। बच्चे के लिए टिकट नहीं खरीदा था।

कपल को एयरपोर्ट पर पता चला कि उन्हें बच्चे को साथ ले जाने के लिए एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे। यह कपल एयरपोर्ट पहले ही लेट आया था। ऊपर से बच्चे का टिकट नहीं खरीदना चाहता था। एयरपोर्ट का टर्मिनल 1 बस बंद ही होने वाला था। ऐसे में कपल ने वह किया जो शायद ही कोई मां बाप करेगा। वह बच्चे को स्ट्रॉलर समेत एयरपोर्ट पर ही छोड़ गए। और चेक इन के लिए टर्मिनल की ओर बढ़ गए।

एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने संभाला मामला

इस घटना के बाद चेक -बेन गुरियन हवाई अड्डे पर मौजूद एक एजेंट ने एयरपोर्ट सिक्योरिटी को फोन किया। सिक्योरिटी फिर बच्चे को छोड़कर जाने वाले मां बाप को वापस ले आई। इस घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई। हालांकि पुलिस जब मौके पर आई तब तक मामला शांत हो चुका था। अब बच्चा अपने मां बाप के पास है और सुरक्षित है। इसलिए पुलिस आगे की कोई जांच नहीं कर रही है।

यह पूरा मामला 31 जनवरी का बताया जा रहा है। लेकिन अब ये मीडिया में सामने आया है। इस मामले के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फुट पड़ा। उन्हें यकीन नहीं हुआ कि आखिर कोई मां बाप एक टिकट के चक्कर में अपने बच्चे को छोड़कर कैसे भाग सकता है। लोगों को अब उस बच्चे के भविष्य की चिंता भी सताने लगी है।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या आपकी कभी अपने बच्चे की टिकट को लेकर यात्रा के दौरान बहस हुई है? यदि हाँ तो आप इस स्थिति में क्या करते हैं?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button