अध्यात्म

शादी करेगी जया किशोरी, लड़के में जरुर होनी चाहिए ये 2 बातें, तभी बनेगी दुल्हन

जया किशोरी भारत की मशहूर कथावाचक हैं. बहुत छोटी उम्र में ही उन्होंने अध्यात्म का रास्ता अपना लिया था. छोटी उम्र से ही जया किशोरी अध्यात्म से जुड़ गई थी. उनका असली नाम जया शर्मा है. अध्यात्म के क्षेत्र में उतरने के बाद उनका नाम जाया किशोरी हो गया था.

जया किशोरी किसी पहचान की मोहताज नहीं है. देशभर में लोग उन्हें जानते हैं. एक कथावाचक होने के साथ ही वे एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं. लोगों को कथा के माध्यम से धर्म और भगवान से जोड़ने वाली जया किशोरी मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में लोगों को दैनिक जीवन में काम आने वाली बातों के बारे में भी बताती है.

जया किशोरी 27 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म राजस्थान के एक छोटे से गांव सुजानगढ़ में 13 जुलाई 1995 को हुआ था. उनके पिता का नाम रविशंकर शर्मा है और मां का नाम गीता देवी शर्मा है. जया की एक बहन भी है

jaya kishori

जया किशोरी अपने माता-पिता के साथ पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रहती हैं. बता दें कि उन्होंने शिक्षा भी कोलकाता से ही प्राप्त की है.

अक्सर 27 वर्षीय कथावाचक जया किशोरी की शादी को लेकर भी चर्चा होते रहती है. उनका नाम बागेश्वर धाम के प्रख्यात पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शाष्त्री से भी जुड़ा. कहा जा रहा था कि दोनों का विवाह होगा लेकिन ये केवल अफवाहें थी.

jaya kishori

अक्सर जया की शादी को लेकर चर्चा होती है. वे कई बार बता चुकी है कि वे जरूर शादी करेगी लेकिन अभी उनकी शादी में समय है. उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया है कि वे जिस भी लड़के से शदी करेगी उसमें ये दो बातें जरूर होनी चाहिए. जो कि हम आपको नीचे बता रहे हैं. नहीं तो जया शादी नहीं करेगी.

jaya kishori

जया किशोरी ने बताया है कि, अगर पार्टनर समझदार हो तो लाइफ आसान हो जाती है. यानी कि जया पार्टनर ऐसे लड़के से शादी करेगी जो समझदार हो. हालांकि इसके अलावा भी उन्होंने दो अन्य बातों का भी जिक्र किया था. उन्होंने बताया था कि वे शादी के लिए किस तरह का लड़का चाहती है.

कोलकाता के शख्स से शादी करेगी जया किशोरी

जया किशोरी कहती है कि, वे उस व्यक्ति से शादी करेगी, जो उनको उनके माता-पिता के साथ या फिर उनके आसपास रहने के लिए मानेगा. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वे कोलकाता के ही रहने वाले किसी व्यक्ति से शादी करना चाहती है जो कि उनके लिए सबसे अच्छी बात होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button