अन्य

परी कहे या हुस्न मल्लिका, बेहद खूबसूरत है सचिन की बेटी सारा, तस्वीरें देखकर पिघल जाएगा आपका दिल

‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट की दुनिया पर 24 साल तक राज किया. सचिन रमेश तेंदुलकर का क्रिकेट करियर बेहद सुनहरा और उपलब्धियों से भरा रहा है. उन्हें क्रिकेट के सबसे महान, दिग्गज और बेहतरीन बल्लेबाज की उपाधि भी दी गई है.

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट की परिभाषा ही बदलकर रख दी थी. वे जब बल्लेबाजी करने उतरते थे तो रिकॉर्ड बुक भरना शुरू हो जाती थी. सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में अनेको बड़े रिकॉर्ड बनाए. उनके बड़े और ख़ास रिकॉर्ड्स को तोड़ना बेहद मुश्किल है.

सचिन तेंदुलकर ने लोगों का दिल अपने बेहतरीन खेल के साथ ही अपने शांतचित्त और अपने स्वभाव से भी जीता है. सचिन ने नबंवर 2013 में अपना अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था. यह मैच टेस्ट मैच था जो कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला गया था.

सचिन का यह 200वां टेस्ट मैच था और उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आख़िरी मैच था. सचिन तेंदुलकर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई लिए हुए 9 साल हो गए है हालांकि सचिन की लोकप्रियता बरकरार है. अब भी फैंस उन्हें पहले की ही तरह प्यार और पहले की ही तरह सम्मान देते हैं.

सचिन तेंदुलकर के साथ ही उनका पूरा परिवार चर्चा में बने रहता है. सचिन की पत्नी का नाम अंजलि तेंदुलकर है जो कि पेशे से एक डॉक्टर हैं. दोनों की शादी साल 1995 में हुई थी. शादी से पहले दोनों ने एक दूजे को दो साल तक डेट किया था.

शादी के बाद सचिन और सारा दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल के बेटे का नाम अर्जुन तेंदुलकर है जो कि पिता की ही तरह क्रिकेट में करियर बना रहा हैं. वहीं सचिन और अंजलि की लाड़ली का नाम है सारा तेंदुलकर.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sara Tendulkar (@saratendulkar)

सचिन की बेटी सारा अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं. उन्हें बड़ी मात्रा में लोग जानते हैं. 25 साल की हो चुकी सारा का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को हुआ था.

सचिन की लाड़ली सारा बचपन में बेहद क्यूट थीं. जबकि अब वे बेहद खूबसूरत लगती हैं. वे खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड अदाकाराओं से बिल्कुल भी कम नहीं है.

सारा अपने पिता सचिन और मां अंजलि की तरह ही अपनी सादगी से भी लोगों का दिल जीत लेती है.

सचिन की बेटी सारा अक्सर पैपराजी के कैमरे में कैद होती है. अक्सर पैपराजी उन्हें कैप्चर करते हैं और वे बड़ी सादगी के साथ उनसे पेश आती है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sara Tendulkar (@saratendulkar)

बताया जाता है कि सचिन की बेटी सारा बॉलीवुड में काम कर सकती हैं हालांकि इसे लेकर पुख्ता तौर पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button