बॉलीवुड

बिपाशा नहीं बल्कि ये थी बॉलीवुड हंक का पहला प्यार, जानिए इनसे जुड़ी कुछ चटपटी बातें

लंबी कदकाठी और अपने डोले-शोले के लिए मशहूर हैं बॉलवुड हंक नाम से पहचाने जाने वाले जॉन अब्राहम, इन्होंने ज्याद सुर्खियां अपने फिल्म धूम से बटोरी और अब देशभक्ति फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. जॉन अब्राहम एक सफल मॉल रहे हैं जिन्होंने मॉडलिंग और बाइक को ही अपनी जिंदगी बनाया और जिसके लिए वे कुछ भी कर सकते हैं. जॉन को बाइक और कार कलेक्शन का बहुत क्रेज है और वे इनका कलेक्शन अपने फार्म पर रखते हैं. दुनिया ये जानती है कि जॉन का पहला प्यार बिपाशा थीं लेकिन बिपाशा नहीं बल्कि ये थी बॉलीवुड हंक का पहला प्यार, और वो पहला प्यार है उनकी बाइक जिसे वे अक्सर लॉन्ग ड्राइव पर निकल कर पूरा करते हैं.

बिपाशा नहीं बल्कि ये थी बॉलीवुड हंक का पहला प्यार

जॉन अब्राहम ने बहुत सारी हिट फिल्मों में काम किया है और इन दिनों उनकी आने वाली फिल्म सत्मेव जयते खूब चर्चा में है और ये फिल्म 15 अगस्त वाले दिन रिलीज होगी. फिलहाल चलिए बताते हैं आपको जॉन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें..

1. जॉन अब्राहम का जन्म 17 दिसंबर, 1972 को केरल में हुआ था, इनके पिता मलयाली ईसाई हैं इसलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम जॉन रखा लेकिन जॉन की मां पारसी हैं, इसलिए इनका नाम फरहान अब्राहम रखा था और मगर मॉडलिंग के समय इनका नाम जॉन अब्राहम ही रखा गया.

2. जॉन की शुरुआती पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में हुई, इसके बाद जय हिंद कॉलेज से इकॉनोमिक्स से बैचलर डिग्री प्राप्त की. इसके बाद इन्होंने मुंबई एजुकेशनल ट्रस्ट से एमबीए की डिग्री प्राप्त की.

3. जॉन ने साल 1999 में ग्लैडरैग्स मैनहंट कॉन्टेस्ट में जीत हासिल की और इसके बाद वे मैनगंट इंटरनेशनल के लिए फिलीपिंस भी गये, जहां वे सेकेंड रनरअप रहे. इसके बाद जॉन ने हॉंगकॉंग, लंदन और न्यूयॉर्क में जैसे बडे़ शहरों में मॉडलिंग की.

4. कुछ समय बाद जॉन भारत लौट आए और यहां उन्हें कई विज्ञापनों में मॉडलिंग करने का मौका मिला, उन विज्ञापनों के बाद जॉन की किस्मत चमकी और उन्हें कुछ विडियो एल्बम्स में एक्टिंग करने का भी मौका मिला.

5. कई वीडियो एल्बम्स में अपने अभिनय का करिश्मा बिखेरा लेकिन इनका सबसे ज्यादा देखा जाने वाला विडियो था गायक पंकज उधास का और आहिस्ता नाम के एल्बम में चुपके-चुपके गाने को पसंद किया गया. इनके अलावा जॉन ने हंस राज हंस और बाबुल सुप्रियो के एल्बम में भी काम किया है.

6. साल 2003 में आई फिल्म जिस्म से जॉन ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, इस फिल्म के सेट पर ही इनकी मुलाकात बिपासा बासु से हुई और यहीं से शुरु हुआ इनके प्यार का सफर.

7. जॉन और बिपासा ने जिस्म के अलावा मदहोशी, शिखर, धन धना धन गोल, रेस-2, एतबार औरर नो स्मोकिंग जैसी फिल्मों में काम किया. इनका प्यार ऑफिशियली था और इन्होंने एक-दूसरे से शादी करने का भी ऐलान कॉफी विद करन शो में किया था.

8. कुछ समय के बाद इनका ब्रेकअप हो गया और इसके पीछे की वजह आजतक सामने नहीं आई. बाद में जॉन ने अपनी दोस्त प्रिया रिंचाल से साल 2014 में शादी कर ली थी आपको बता दें कि प्रिया विदेशी बैंक में इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं.

9. जॉन अब्राहम ने अपना होम प्रोडक्शन जे.ए. एंटरटेनमेंट खोला जिसके अंतर्गत पहली फिल्म साल 2012 में आई ‘विक्की डॉनर’ थी और ये एक सुपरहिट फिल्म थी जिसमें से आयुष्मान खुराना और यामी गौतमी ने डेब्यु किया था.

10. साल 2004 में आई फिल्म धूम में जॉन ने तेज रफ्तार में बाइक्स चलाई थी वे उन्होंने खुद ही किया था. दरअसल ये बात तभ सामने आई कि जॉन एक बेहतरीन बाइकर हैं और उनका पहला प्यार बाइक चलाना ही है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button