बॉलीवुड

सलमान संग काम कर चुकी है ये बच्ची, शादी से पहले हुई थी प्रेग्नेंट, रचाई 2 शादी, पहचाना कौन?

हर बार की तरह एक बार फिर हम हाजिर है बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी पॉपुलर एक्ट्रेस के बचपन की तस्वीर जो इन दिनों सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। बता दे तस्वीर में नजर आ रही ये बच्ची बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस है और इन्होंने मिस एशिया पेसिफिक का खिताब अपने नाम किया है। सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ इस बच्ची को पहचानने की होड़ मची हुई है। लेकिन बहुत कम लोग हैं जो इस बच्ची को पहचान पाए हैं। तो चलिए जानते हैं इस वायरल तस्वीर में नजर आ रही नन्ही बच्ची कौन है?

मां बंगाली, पिता हिंदू एक्ट्रेस लगाती है मिर्जा सरनेम

dia mirza

ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में देखा जा सकता है कि दो चोटी बांधे हुए यह नन्ही सी बच्ची बड़ी क्यूट लग रही है। बता दे बड़े होकर इस बच्ची ने सलमान खान से लेकर इमरान हाशमी तक जैसे हर बड़े अभिनेता के साथ काम किया है। इतना ही नहीं बल्कि इन्होंने मिस एशिया पेसिफिक का खिताब अपने नाम किया है।

dia mirza

खास बात यह है कि इस एक्ट्रेस की मां बंगाली है और पिता जर्मन है लेकिन यह अभिनेत्री अपने सौतेले पिता का सरनेम इस्तेमाल करती है। यदि आप अभी भी नहीं पहचान पाए हैं तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि वायरल तस्वीर में नजर आ रही है बच्ची कौन है?

18 की उम्र में हासिल किया ये अवॉर्ड

दरअसल, यह बच्ची कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस दीया मिर्जा है जिन्होंने महज 18 साल की उम्र में मिस एशिया पेसिफिक का खिताब अपने नाम कर लिया था। हैदराबाद में जन्मी दीया मिर्जा ने यह अवार्ड हासिल करने के बाद फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से अपने करियर की शुरुआत की।

dia mirza

फिल्म में वह मशहूर एक्टर आर माधवन के साथ नजर आई और लोगों ने दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया। इसके बाद दीया मिर्जा ने ‘तुमको ना भूल पाएंगे’, ‘दीवानापन’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘संजू’, ‘दम’ और ‘परिणीता’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

dia mirza

बता दे दीया मिर्जा छोटी थी तब उनके माता और पिता का तलाक हो गया था। इसके बाद दीया की मां ने अहमद मिर्जा के साथ शादी रचाई थी। अहमद मिर्जा ने भी दीया को उतना ही प्यार दिया जितना उनके सगे पिता दिया करते थे। ऐसे में दीया अपने सौतेले पिता के करीब आ गई और बाद में उनका सरनेम इस्तेमाल करने लगी। इसके बाद वह दुनिया भर में दीया मिर्जा के नाम से पहचानी जानी लगी।

dia mirza

दीया मिर्ज़ा ने की 2 शादियां

dia mirza

बता दें, फिल्मों में नाम कमाने के बाद दीया ने 18 अक्टूबर साल 2014 में अपने बेस्ट फ्रेंड और बिजनेस पार्टनर साहिल संघा के साथ शादी रचाई। लेकिन यह शादी 5 साल बाद टूट गई।

dia mirza

बता दे इस कपल ने शादी से पहले काफी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया था। लेकिन 5 साल बाद यह दोनों एक दूसरे के लिए हमेशा से अलग हो गए। इसके बाद दीया मिर्जा ने बिजनेसमैन वैभव रैखी के साथ साल 2021 की शुरुआत में शादी रचा ली। दीया और वैभव का एक बेटा है। बता दें वैभव से शादी करने से पहले दीया प्रेग्नेंट हो गई थी, इसके बाद इन्होने शादी की और कुछ दिन बाद ही दीया ने बेटे को जन्म दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button