जरा हटके

शादी से पहले पार्टनर के इस बॉडी पार्ट को गौर से जरूर देखें, वरना हो सकती है हानि

शादी जीवन का खूबसूरत अंग है, जिसमें हमारे साथ एक ऐसा जीवनसाथी जुड़ता है जिसके बारे में हम ठीक से नहीं जानते. शादी लव हो या अरेंज लेकिन होता तो जीवनभर का साथ ही है, इसलिए उसके पहले आपको अपने पार्टनर के बारे में सबकुछ जान लेना चाहिए. शादी के पहले पार्टन के इस बॉडी पार्ट को गौर से देखना आपके लिए बहुत जरूरी होता है क्योंकि इसी से आप उसके व्यक्तित्व और सेहत का पता लगा सकते हैं.

ये बात अलग है कि आपका जीवनसाथी कैसा होने वाला है इस बारे में सबकुछ पता लगाना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन उनके अंदर की दो चीजें जो आपकी शादीशुदा जिंदगी को सबसे ज्यादा प्रभावित करती हैं.

शादी से पहले पार्टनर के इस बॉडी पार्ट को देखें

ऐसा माना जाता है कि किसी भी इंसान की आंखों और व्यवहार से किसी बात का पता नहीं लगाया जा सकता जितना कि उसकी नाभि को देखकर पता लगाया जा सकता है. अगर आप शादी के पहले पार्टनर के नाभि को ध्यान से देख सकें तो शायद आप अपनी आने वाली जिंदगी को आरामदायक बना सकते हैं. चलिए अब हम आपको बताते हैं शादी से पहले पार्टन की नाभि के किस आकार से कौन से क्या फायदे होते हैं ?

1. गहरी नाभि

व्यक्तित्व – जिनकी नाभि गहरी होती है वे बहुत बोल्ड और महत्वकांक्षी स्वभाव के होते हैं. उन्हें हालात पर काबू करना पसंद होता है और जब वह चीजों को कंट्रोल नहीं पाते तो परेशान से रहने लगते हैं.

हेल्थ – ऐसी नाभि के लोगों को वजन संबंधी समस्याएं होती हैं. इसके साथ ही उन्हें फ्लू वायरस जल्दी ही प्रभावित कर देता है.

2. अंडाकार नाभि

व्यक्तित्व – जिसकी नाभि गहरी, चौड़ी और अंडाकार आकार में होती है उनमें लीडरशिप क्वॉलिटी पायी जाती है. वे अपने काम को लेकर इतने गंभीर होते हैं कि लोग उन्हें डॉमिनेटिंग भी मानने लगते हैं. उन्हें किसी का अटेंशन हो ना हो कोई फर्क नहीं पड़ता.

हेल्थ – ज्यादा सोचने और चिंता करने की वजह से इन्हें माइग्रेन, सोर मसल जैसी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं अक्सर हो जाती हैं.

3. लंबी नाभि

व्यक्तित्व – इस आकार की नाभि वालों को दोस्ती करना और अजनबी लोगों से जान-पहचान बढ़ाना अच्छा लगता है. वे दूसरों को अपनी बातों से जल्दी ही इंप्रेस करने में जल्दी सफल होते हैं. उनमें पत्रकारिता, मार्केटिंग या परफॉर्मिंग आर्ट्स जैसे प्रोफेशन होने का गुण शामिल होता है.

हेल्थ – ऐसे लोगों का फोकस बरकरार रहे इसके लिए उन्हें मेडिटेशन करना बहुत जरूरी होता है.

4. गोल नाभि

व्यक्तित्व – जिनकी नाभि गोल होती है वे बुद्धिमान होते हैं और उनकी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल रहती है. इन्हें पीछे रहना पसंद नहीं होता और अगर इन्हें लगने लगता है कि ये पीछे छूट रहे हैं तो ये रुक जाते हैं और अपने तरीके से आगे बढ़ते हैं और काम पूरा करते हैं.

सेहत – ऐसे लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है और अगर कभी उनका स्वास्थ्य बिगड़ता भी है तो ये अपने तरीके से उसे सही करने में सक्षम होते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button