बॉलीवुड

इस अभिनेता के प्यार में हदें पार कर गई थीं करिश्मा, शादी के बाद भी गुजार रही हैं अकेले जिंदगी

बॉलीवुड में प्यार और ब्रेकअप बहुत जल्दी होता है इस बारे में तो हर कोई जानता है लेकिन फिर भी कुछ प्रेम कहानियां पूरी हो जाती हैं. प्यार में हर किसी को सफलता तो नहीं मिलती लेकिन वो कहते हैं ना कि प्यार त्याग का नाम होता है कुछ ऐसा ही बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर के साथ भी हुआ था. 90 के दशक में करिश्मा कपूर सबसे महंगी एक्ट्रेस हुआ करती थीं, इनकी ज्यादातर फिल्में हिट रहती थीं और गोविंदा के साथ तो इनकी जोड़ी खूब जमती थी. इन्होंने शाहरुख, सलमान, आमिर, अनिल कपूर और अक्षय कुमार सभी के साथ पर्दे पर रोमांस किया लेकिन अब इनका चार्म खत्म सा हो गया है. इस अभिनेता के प्यार में हदें पार कर गई थीं करिश्मा, शादी की चाहत भी थी लेकिन अभिनेता की मां की वजह से उनका सपना पूरा नहीं हो पाया.

इस अभिनेता के प्यार में हदें पार कर गई थीं करिश्मा

90 के दशक में माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी और करिश्मा कपूर सबसे महंगी एक्ट्रेसेस हुआ करती थी. अपने अभिनय के लिए उन्हें दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हुआ लेकिन आज उन्हें काम नहीं मिल रहा है और लोग अब नये-नये सितारों को देखना चाहते हैं.

साल 2000 शुरु होते-होते करिश्मा कपूर की जिंदगी में अभिनेता अभिषेक बच्चन आए और उनसे करिश्मा को बेहद प्यार हो गया जिसके कुछ महीनों के बाद उन्होंने शादी करने का फैसला लिया. साल 2000 के अंत तक करिश्मा कपूर और अभिेषेक बच्चन ने सगाई का ऐलान भी कर दिया था लेकिन ये रिश्ता अभिषेक की मां जया बच्चन को पसंद नहीं था.

अंत में उनका ये रिश्ता बनने से पहले ही टूट गया और अभिषेक ने करिश्मा से दूरियां बना लीं. अमिताभ बच्चन ने मीडिया के सामने अभिषेक-करिश्मा की सगाई का ऐलान किया था लेकिन जया बच्चन की वजह से ये रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया. करिश्मा को इस बात का गहरा धक्का लगा और उन्होंने अपने घर में किसी से भी शादी करने की बात कह दी थी. उनके माता-पिता ने दिल्ली के बिजनेमैन को करिश्मा के लिए ढूंढा.

दिल्ली में रहने वाले बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ साल 2003 में करिश्मा की शादी हो गई थी. इन्हें दो बच्चे भी हुए लेकिन साल 2010 के बाद से दोनों के बीच मनमुटाव होने लगा और साल 2014 में दोनों ने तलाक ले लिया. साल 2017 में संजय कपूर ने अपनी दोस्त के साथ दूसरी शादी कर ली थी जिनसे उन्हें एक बेटा भी हुआ लेकिन करिश्मा अपने दो बच्चों की परवरिश अकेले कर रही हैं.

इन फिल्मों में काम कर चुकी हैं करिश्मा

साल 1992 में आई फिल्म जिगर से करिश्मा कपूर ने अपना डेब्यु किया और इसके बाद राजा हिंदुस्तानी, अनाड़ी, दिल तो पागल है, राजा बाबू, जीत, हम साथ-साथ हैं, कूली नंबर-1, बीवी नंबर-1, दुल्हन हम ले जाएंगे, जुड़वा, साजन चले ससुराल, हसीना मान जाएगी, अंदाज अपना-अपना, शक्ति द पावर, सुहाग, सपूत, खुद्दार, गोपी-किशन, बाल ब्रह्मचारी. रक्षक, धनवान और मुकाबला जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया. करिश्मा की जोड़ी गोविंदा के साथ खूब पसंद की जाती थी और उनके साथ करिश्मा ने कई फिल्मों में काम किया. आजकल करिश्मा चैरिटी के लिए काम करती हैं और वे अपना भी कुछ बिजनेस करती हैं. कुल मिलाकर करिश्मा आज भी सेल्फ डिपेंडेंट हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button