राशिफल

राशि के आधार पर जाने सप्ताह के किस दिन आपके लिए व्रत रखना हैं शुभ

हम सभी लाइफ में कोई भी परेशानी आने पर भगवान को मानाने में लग जाते हैं. इस कड़ी में कोई उनकी पूजा पाठ करता हैं तो कोई कड़े व्रत रखता हैं. भगवान के लिए उपवास रखना हिंदू धर्म की सबसे पुरानी संस्कृति हैं. कई सालो से महिलाएं और पुरुष इश्वर के नाम का उपवास करते आ रहे हैं. चुकी सप्ताह में सात दिन होते हैं इसलिए लोग इनमे से किसी भी दिन मन से ही उपवास रख लेते हैं. ये सभी दिन एक ख़ास भगवान को सम्पर्पित होते हैं. ऐसे में आपको अपनी राशि के अनुसार ही एक सही दिन उपवास के लिए चुनना चाहिए. यदि आप राशि के आधार पर व्रत रखते हैं तो आपको अत्यधिक लाभ होने के चांस होते हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि आपकी राशि के अनुसार कौन सा दिन उपवास के लिए सटीक रहेगा.

मेष: इस राशि के जातकों को शनिवार के दिन व्रत रखना चाहिए. इस दिन ये शनिदेव और हनुमानजी की पूजा पाठ भी अवश्य करे. खासकर इनके समक्ष एक तेल का दीपक अवश्य लगाए.

वृषभ: इन्हें मंगलवार के दिन उपवास करना चाहिए. ये दिन इस राशि के जातकों के लिए लक्की होता हैं. इस दिन उपवास रख भगवान से की गई मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी.

मिथुन: इस राशि वालो को बुधवार के दिन व्रत का पालन करना चाहिए. इन्हें एक अच्छे भाग्य की आवश्यकता होती हैं जो गणेश जी इन्हें दे सकते हैं. बुधवार को व्रत के साथ गणपति बाप्पा को घी का दीपक लगाना ना भूले.

कर्क: ये राशि के लोग गुरुवार के दिन उपवास रख सकते हैं. इस दिन सुबह उठते से सबसे पहले विष्णु भगवान के हाथ जोड़ना लाभकारी रहेगा.

सिंह: ये लोग सोमवार का दिन उपवास के लिए चुने. वैसे शनिवार का दिन भी ले सकते हैं. इन दोनों में से किसी एक दिन व्रत करने से आपको शुभ परिणाम मिलेंगे.

कन्या: इन्हें शुक्रवार के दिन माँ संतोषी और लक्ष्मीजी के नाम का उपवास करना चाहिए. इससे आपको धन की कभी कोई कमी नहीं होगी.

मकर: यह राशि वाले बुधवार और गुरुवार के दिन व्रत रखे तो लाभकारी रहेगा. इस दिन आप मंदिर में जाकर प्रसादी अवश्य चढ़ाइएगा.

तुला: ये लोग शनिवार के दिन जरूर व्रत रखा करे. इनकी लाइफ में चल रहे सभी दुःख और कष्ट दूर हो जाएंगे. साथ ही शनिदेव को मंदिर में तेल भी चढ़ाए.

वृश्चिक: ये राशि के जातक रविवार के दिन व्रत रखे. सूर्यदेव की असीम कृपा से आपका भाग्य दस गुना ज्यादा प्रबल हो जाएगा. इस दिन सुबह सुबह सूर्यदेव को जल भी चढ़ाए.

धनु: मंगलवार का दिन इस राशि के लिए अत्यंत शुभ होता हैं. इस दिन व्रत रखे और साथ ही किसी नए काम की शुरुआत भी कर सकते हैं.

कुंभ: बुधवार को इनके लिए वर्त रखना सही होता हैं. इस दिन गणेशजी की विशेष कृपा का लाभ इस राशि के जातकों को ज्यादा मिलता हैं.

मीन: सोमवार या गुरुवार के दिन आप उपवास रखा करे. इससे आपकी जिंदगी में सकारात्मक बदलाव आएँगे.

यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button