दिलचस्प

20 सालों की कोशिश कुछ यूं रंग लाई, एक झटके में शख्स पा गया 40 लाख से अधिक की रकम

ऊपर वाले की बनाई इस दुनिया में कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता सिवाय उस खुद ऊपर वाले के, जिसका हर खेल निराला है। वो कब किसी को राजा से रंक बना दे और किसी रंक को राजा, ये कोई नहीं कह सकता है। हां, अगर व्यक्ति किस्मत के साथ मेहनत में लगा रहे तो किस्मत को मेहरबान होते देर नहीं लगती। ऐसा ही कुछ हुआ एक शख्स के साथ जब उसके 20 सालों की मेहनत रंग लाई तो वो एक झटके में 40 लाख से अधिक की रकम पा गया। चलिए आपको इस वाकये (Lottery winning story) के बारे में विस्तार से बताते हैं।

20 सालों से अपना रहा था एक खास स्ट्रेटजी

दरअसल, ये मामला (Lottery winning story) अमेरिका के मैरिलैंड का है जहां 77 साल का एक शख्स लॉटरी जीतने के लिए बीते 20 सालों से एक खास स्ट्रेटजी अपना रहा था। हाल ही में उसकी खास स्ट्रेटजी काम आई तो उसे सालों की मेहनत का परिणाम एक बार में मिल गया और उसने लॉटरी में भारी रकम जीत ली। ऐसे में अब इस शख्स ने अपनी इस खास स्ट्रेटजी को दुनिया के सामने सार्वजनिक किया है। दरअसल, इस शख्स का कहना है कि उसने 20 सालों के अपने अनुभव के आधार पर इस बार लकी ड्रॉ का नंबर चुना था, जिसने उसे जीत की रकम दिलाई है।

सालों की मेहनत और अनुभव ने दिलाया 40 लाख रूपए

असल में, इस शख्स ने बताया है कि जब उसने 20 साल पहले लॉटरी में किस्मत आजमाने की कोशिश की तो उसने अपने अनुमान के आधार पर अपने लिए खास नंबर्स चुना था। हालांकि इस नंबर्स से उसे पहले सफलता हाथ नहीं लगी लेकिन वो इन्ही नंबर्स पर टिका रहा। इस बार भी उसने यही खास नंबर्स आजमाया और इस बार किस्मत उस पर मेहरबान हो गई। उसे जीत की रकम के रूप में 50 हजार डॉलर यानी कि तकरीबन 41 लाख रूपए मिले हैं।

ऐसे में 20 सालों की मेहनत रंग लाने पर 77 साल का ये व्यक्ति बेहद खुश और वो इस रकम से अपने लिए बड़ी सी कार खरीदने की योजना बना रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button