दिलचस्प

MA English चायवाली: अंग्रेजी में PG, दिखने में मॉडल, जॉब छोड़ ठेले पर बेच रही चाय, जाने वजह

कहते हैं कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। बस आपके सपने बड़े होने चाहिए। और हर बड़ी शुरुआत से पहले एक छोटी शुरुआत जरूरी है। आजकल के युवा हाई एजुकेशन हासिल करने के बाद एक अच्छी और बड़ी जॉब के सपने देखते हैं। और जब उन्हें ये नहीं मिलती तो निराश हो जाते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो अपने बड़े सपनों को पूरा करने के लिए छोटी शुरुआत करने में नहीं हिचकते हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक MA English चायवाली से मिलाने जा रहे हैं।

सपना पूरा करने के लिए छोड़ी जॉब

शर्मिष्ठा घोष (Sharmistha Ghosh) इंग्लिश लिटरेचर में पोस्ट-ग्रेजुएट हैं। वह पहले ब्रिटिश काउंसिल में काम करती थी। लेकिन अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने जॉब छोड़ दी। अब वह दिल्ली कैंट के गोपीनाथ बाजार में रेहड़ी पर एक छोटी सी चाय की दुकान लगाती हैं। इस काम में उनकी मदद उनकी ज्वाइन पार्टनर और दोस्त भावना राव भी करती हैं। शर्मिष्ठा अपनी कमाई का थोड़ा ज्यादा हिस्सा भावना को देती है ताकि उसका घर खर्च भी चल सके।

MA English चायवाली की यह कहानी भारतीय सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर संजय खन्ना ने लिंक्डइन पर शेयर की है। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने एक स्मार्ट और अंग्रेजी बोलती लड़की को चाय बेचते देखा तो इसकी वजह पूछी। फिर लड़के ने अपने सपने के बारे में बातया। वह पूरे देश में अपने चाय ब्रांड लुफ्थांसा (Lufthansa) की शाखाएं खोलना चाहती हैं। उनका विजन इस स्टार्टअप को बड़े लेवल पर ले जाना है।

रिटायर्ड सेना अधिकारी ने की तारीफ

शर्मिष्ठा घोष अपने चाय के स्टार्टअप को चायोस (चाय की दुकान का एक फेमस ब्रांड) जितना बड़ा ब्रांड बनाना चाहती हैं। इसके लिए वह दिन रात मेहनत कर रही हैं। रिटायर्ड ब्रिगेडियर संजय खन्ना ने अपनी पोस्ट में शर्मिष्ठा की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि उनकी तरह बाकी युवाओं को भी छोटे मोटे काम करने में हिचकना नहीं चाहिए। शुरुआत में भले आपको बड़ी जॉब न मिले। लेकिन छोटे-छोटे काम कर अनुभव एकत्रित कर लॉंग टर्म बेनीफिट के बारे में सोचना चाहिए।

बताते चलें कि इस MA English चायवाली की तरह और भी कई हाइली एजुकेटेड लोग हैं जो चाय या और कोई स्ट्रीट फूड बेचकर अपनी जीविका चला रहे हैं। आज का युवा खुद का बीजनेस या स्टार्टअप का सपना देखता है। उसे 9 से 5 वाली बोरिंग नौकरी रास नहीं आती है। रिटायर्ड ब्रिगेडियर संजय खन्ना ने लोगों से अपील की है कि वह इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करे ताकि बाकी युवा भी इस MA English चायवाली से प्रेरणा ले सके।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button