बॉलीवुड

फिल्म में स्टंट न होने पर बुरे फंसे थे अजय देवगन, शख़्स ने दर्ज कराया केस, कोर्ट ने सुनाया फैसला

 

 

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी के साथ ही अपने बेहतरीन एक्शन के लिए भी जाने जाते हैं. अजय देवगन का बेहतरीन एक्शन अवतार उनकी साल 1991 में आई पहली ही फिल्म ‘फूल और कांटे’ में भी देखने को मिला था. जहां वे दो बाइक्स पर अपना एक-एक पैर रखे हुए नजर आए थे.

अजय देवगन की चर्चा फिलहाल हम एक खास बात को लेकर कर रहे हैं. दरअसल साल 2019 में अजय एक फिल्म लेकर आए थे. फिल्म का नाम था ‘दे दे प्यार दे’ (De De Payr De). इसके पोस्टर में अजय दो कारों पर एक एक पैर रखे हुए नजर आए थे. फिल्म में अजय के साथ अहम रोल में तब्बू और रकुल प्रीत सिंह नजर आई थीं.

ajay devgan

फैंस को अजय की इस फिल्म से उम्मीद थी कि इसमें भी अजय का एक्शन अवतार देखने को मिलेगा हालांकि फिल्म तो लव ड्रामा फिल्म थी. हालांकि अजय के एक फैन को फिल्म में उनका एक्शन वाला रूप नहीं देखने को मिला तो उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया था और एक फैन ने अभिनेता के ख़िलाफ़ केस दर्ज करवाया था. जिस पर अब अदालत ने फैसला सुनाया है.

ajay devgan de de pyaar de

फैन ने केवल इसलिए अजय देवगन के खिलाफ केस दर्ज करवाया था क्योंकि फिल्म में एक्शन सीन नहीं दिखाए गए है. अजय देवगन के ख़िलाफ़ फिल्म के दौरान एक मामला दर्ज हुआ था इस पर अब अजमेर कंज्यूमर कोर्ट का फैसला आया है. अदालत ने इस मामले में अजय को बाहर निकालते हुए उनके हित में फैसला सुनाया है.


अजय के ख़िलाफ़ केस दर्ज करवाने वाले शख़्स ने केस दर्ज करवाने के दौरान शिकायत में कहा था कि, ”फिल्म के पोस्टर में स्टंट सीन दिखाए गए थे, जिसको देखकर ही वो फिल्म देखने गया था, लेकिन फिल्म में ऐसा कोई सीन नहीं आया, जिसके चलते वो काफी आहत हो गया”.

ajay

शख़्स ने गुस्से में लव फिल्मस प्रोडक्शन के अलावा अजय देवगन और अजमेर के माया मंदिर सिनेमा को गलत पोस्टर दिखाने के चलते आड़े हाथों लिया और सभी पर केस दर्ज करवा दिया. साथ ही उसने यह भी बताया कि उसे इस वजह से मानसिक हानि हुई है. इसके लिए उसने 4 लाख 51 हजार रुपए और कंप्लेंट के खर्च के 11 हजार रूपये की मांग की थी. हालांकि उस शख़्स के पक्ष में फैसला नहीं आया.

इस मामले में अजय ने नोटिस मिलने के बाद कहा था कि, ”उन्होंने फिल्म में केवल एक्टिंग की है. फिल्म के प्रमोशन के लिए वे जिम्मेदार नहीं हैं’. वहीं अजमेर कंज्यूमर कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि, ‘अजय देवगन बस एक एक्टर हैं. फिल्म में कौन सा सीन रखना है कौन सा नहीं, किस तरह के पोस्टर लगाने है, कौन सा एड देना है, इन सब बातों से एक्टर का कोई लेना देना नहीं होता”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button