बॉलीवुड

40 करोड़ की संपत्ति होने के बाद भी पंकज त्रिपाठी ने क्यों कहा- मैं कभी आलीशान घर और कार नहीं खरीद पाऊंगा

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में गिने जाने वाले पंकज त्रिपाठी (Pankaj tripathi) ने अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में ख़ास और बड़ी पहचान बनाई है. फिल्मों में साइड और सहायक रोल निभाकर ही पंकज त्रिपाठी काफी मशहूर हो गए है. पंकज एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ ही एक अच्छे इंसान भी हैं.

Pankaj tripathi

पंकज एक जमीन से जुड़े हुए इंसान है. उनका पचपन गरीबी में बीता है. हालांकि वे अपने काम की बदौलत आज एक बेहद अच्छा जीवन जीते हैं. उनके पास सुख सुविधा की हर एक चीज मौजूद है लेकिन उनका मानना है कि वे आलीशान घर नहीं खरीद पाएंगे और न ही कोइ लग्जरी गाड़ी. पंकज की माने तो वे चाहकर भी ऐसा नहीं कर पाएंगे.

इस बात से हर कोई वाकिफ है कि पंकज का जन्म एक माध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था और उनका बचपन भी गरीबी में गुजरा है. अपने एक हालिया साक्षत्कार में पंकज ने कहा है कि मैं एक बहुत ही साधारण परिवार से आता हूं. बचपन में बहुत गरीबी के दिन देखें हैं. भले ही मैं और मेरी वाइफ कई सालों से मुंबई में रह रहे हैं. लेकिन हमें कभी भी शानोशौकत या लग्जरी लाइफ जीने की जरूरत महसूस नहीं हुई.

आगे अपनी बात जारी रखते हुए पंकज ने कहा कि, ”मुझे नहीं लगता कि मैं कभी एक आलीशान घर और लग्जरी कार लेने के लिए लोन भी ले पाऊंगा”. पंकज का सीधा सा कहने का मतलब है कि वे जिस तरह का जीवन जी रहे हैं. उनके पास जीवन यापन करने के लिए जो भी चीजें मौजूद है वे उसी में खुश है. हालांकि आपको बता दें कि ऐसा नहीं है कि पंकज ऐसा नहीं कर सकते हैं. वे इस चीज के लिए भी सक्षम है.

अभिनेता ने आगे कहा कि, मैं किसान का बेटा हूं. गांव में घर पर एक टीवी भी नहीं था. मैं पैसों की अहमियत समझते हुए बड़ा हुआ हूं. ऐसे में मुझे नहीं लगता है कि पैसों और आलिशान घर और लग्जरी कार को लेकर मेरा नजरिया बदलने वाला है. मेरे पास जो है मैं उसी में खुश हूं और रहने की कोशिश करता हूं.

पंकज के पास है 40 करोड़ रूपये की संपत्ति…

Pankaj tripathi

पंकज त्रिपाठी का जन्म गरीब परिवार में हुआ. उनका बचपन में भी गरीबी में गुजरा. जवना हुए तो काम के लिए इधर उधर भटकना पड़ा. अभिनेता बनने का सपना लिए मुंबई आ गए. कई सालों तक संघर्ष करना पड़ा और फिर बॉलीवुड में काफी लोकप्रिय हो गए. नाम कमाने के साथ ही पैसा भी खूब कमा लिया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पंकज के पास कुल 40 करोड़ रूपये की संपत्ति है. उनकी कमाई का मुख्य जरिया फिल्मों के बाद विज्ञापन है.

Pankaj tripathi

साल 2012 में आई निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से पंकज को ख़ास और बड़ी पहचान मिली थी. उनके वर्कफ़्रंट की बात करें तो आने वाले दिनों में वे ‘शेरदिल: द पीलीभीत सागा’ और ‘ओह माय गॉड 2’ में नजर आएंगे. ‘शेरदिल: द पीलीभीत सागा’ इस साल 24 जून को रिलीज होने वाली है. वहीं पंकज ‘ओह माय गॉड 2’ में बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ काम करते हुए नजर आएंगे.

pankaj tripathi

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button