बॉलीवुड

अक्षय के साथ फिल्म, सलमान के शो में हिस्सा, सनी लियोन से नजदीकी, बॉलीवुड में भी मशहूर थे सायमंड्स

शनिवार रात 10:30 बजे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्र्यू सायमंड्स की कार दुर्घटना ग्रस्त हो गई थी. वे काफी तेज रफ़्तार से कार चला रहे थे और इस हादसे में एंड्र्यू सायमंड्स का निधन हो गया. साल 1975 में जन्में सायमंड्स का महज 46 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी.

andrew symonds

एंड्र्यू सायमंड्स ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज खिलाड़ी थे. उनका आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर एक दशक से अधिक लंबा था. सायमंड्स अपनी बल्लेबाजी के साथ ही अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग के लिए भी चर्चा में थे. क्रिकेट के साथ ही सायमंड्स को अभिनय का भी काफी शौक था. दिवंगत क्रिककेटर ने बॉलीवुड की एक फिल्म में भी काम किया था

andrew symonds

एंड्र्यू सायमंड्स हिंदी सिनेमा के दो बड़े सुपरस्टार अक्षय कुमार और ऋषि कपूर के साथ एक फिल्म में काम कर चुके थे. फिल्म का नाम था ‘पटियाला हाउस’. साल 2011 में आई इस फिल्म में अक्षय कुमार और ऋषि कपूर के साथ अहम रोल अनुष्का शर्मा ने निभाया था. वहीं फिल्म में एंड्र्यू भी देखने को मिले थे.

andrew symonds

बता दें कि इस फिल्म में क्रिकेट को भी दिखाया गया था. अक्षय कुमार ने इस फिल्म में इंग्लैंड के गेंदबाज का रोल निभाया था
जबकि फिल्म में सायमंड्स ने अपना खुद का किरदार निभाया था. बता दें कि यह सायमंड्स की पहली फिल्म थी. इस फिल्म में काम करने के बाद हिंदी सिनेमा में उनकी रूचि बढ़ गई थी. इस दौरान सेट पर सायमंड्स की अक्षय कुमार , ऋषि कपूर, अनुष्का शर्मा और डिंपल कपाड़िया संग भी ख़ास बॉन्डिंग देखने को मिली थी.

symonds

बिग बॉस में भी लिया था हिस्सा…

सायमंड्स सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले चर्चित टीवी रियलिटी शो बिग बॉस में भी नजर आए थे. उन्होंने बिग बॉस 5 में वाइल्ड कार्ड एंट्री ली थी. वे मेहमान के रूप में बिग बॉस के घर में दो सप्ताह तक रहे थे. बिग बॉस में उनकी पूर्व एडल्ट स्टार और बॉलीवुड अदाकारा सनी लियोनी के साथ अच्छी खासी बॉन्डिंग देखी गई थी.

andrew symonds

बिपाशा बासु संग दी थी धमाकेदार स्टेज परफॉर्मेंस…

एंड्र्यू सायमंड्स ने एक बार हिंदी सिनेमा की मशहूर और बोल्ड अदाकारा बिपाशा बासु के साथ स्टेज पर धमाकेदार परफॉर्मेंस दी थी. दोनों की परफॉर्मेंस को फैंस ने काफी पसंद किया था.

सायमंड्स का क्रिकेट करियर…

साल 1998 में सायमंड्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी. 198 वनडे मैचों में उन्होंने 5088 रन बनाए थे और 133 विकेट लिए थे. वहीं 26 टेस्ट मैचों मेंउन्होंने 1462 रन बनाए थे और 24 विकेट लिए थे. जबकि 14 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 8 विकेट लेने के साथ उनके नाम 337 रन दर्ज है.

andrew symonds

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button