बॉलीवुड

‘तब और अब के बॉलीवुड में बहुत फर्क है’ माधुरी दीक्षित ने बयां किया पुराने दिनों का दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री की धक-धक गर्ल कही जाने वाली मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अपनी मेहनत के बलबूते पर एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। वह एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक खूबसूरत डांसर भी है जिन्होंने अपनी डांसिंग स्किल्स से फिल्म इंडस्ट्री में एक खास सिक्का जमाया और लोग उन्हें ‘डांस क्वीन’ भी कहते हैं।

madhuri dixit

 

माधुरी ने साल 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी। हालांकि तब से लेकर अब तक माधुरी के जीवन में भी काफी बदलाव आ चुका है तो वहीं फिल्म इंडस्ट्री भी काफी बदल चुकी है। हाल ही में माधुरी दीक्षित ने इस पर अपना बयान दिया है और उन्होंने बताया कि करियर की शुरुआत से लेकर अब तक फिल्म इंडस्ट्री में क्या-क्या बदलाव आए हैं?

madhuri dixit

पहले से अब कितना बदला गया बॉलीवुड?

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान माधुरी ने बताया कि, “वो पहले एक ही समय में 3 से 5 फिल्मों में काम किया करती थीं। हर पीढ़ी के फिल्म स्टार के साथ अलग-अलग दिक्कतें होती हैं जब उन्होंने शुरुआत की थी तब इंडस्ट्री बहुत अलग थी। हालांकि वो जानते थे कि कहानी कैसी होगी।” आगे बताया कि, “फिल्म को कब शूट किया जाना था, ये भी पता नहीं होता था लेकिन फिर भी फिल्में अच्छी बना लेते थी।”

madhuri dixit

माधुरी ने आगे फिल्मों के बजट पर कहा कि, “हर प्रोजेक्ट का एक बजट होता है और हर कोई जानता है कि वो फिल्मों को कितने दिनों में शूट करने वाले हैं। स्क्रिप्ट, लुक और कॉस्ट्यूम पहले से तैयार रहते हैं। इस तरह के सेटअप से एक्टर्स को बहुत फायदा होता है लेकिन फिल्म के सेट पर महिलाएं हर जगह मौजूद रहती हैं।”

madhuri dixit

बता दें, माधुरी दीक्षित ने अपने करियर में ‘दिल तो पागल है’, ‘कोयला’, ‘खलनायक’, ‘दिल’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘देवदास’ और ‘बेटा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और आज भी उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। फैंस उनकी एक झलक देखने के लिए बेकरार रहते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के बाद माधुरी दीक्षित ने 17 अक्टूबर साल 1999 में श्रीराम नेने से शादी रचा ली। शादी के बाद उनके घर दो बेटों का जन्म हुआ जिनका नाम अरिन और रियान है।

madhuri dixit

एक इंटरव्यू के दौरान माधुरी ने अपने पति श्री राम नेने के बारे में बताया था कि, श्रीराम नेने कभी भी बॉलीवुड फिल्में नहीं देखते इसलिए वह बॉलीवुड सितारों को पहचान नहीं पाते हैं। श्रीराम नेने को माधुरी दीक्षित के स्टारडम के बारे में कोई खास जानकारी नहीं थी। वह श्रीराम नेने से अपने भाई के जरिए अपने घर पर ही मिली थी और दोस्ती होने के कुछ दिन बाद ही ये दोनों प्यार में पड़ गए और फिर इन्होंने शादी करने का फैसला किया।

madhuri dixit

इस फिल्म में दिखाई देंगी माधुरी

madhuri dixit

बात की जाए माधुरी दीक्षित की वर्कफ्रंट के बारे में तो वह हाल ही में ‘फाइंडिंग अनामिका’ में दिखाई दी थी। इस सीरीज के जरिए उन्होंने ओटीटी डेब्यू किया था। बता दे फिलहाल माधुरी दीक्षित अपने एल्बम ‘द फिल्म स्टार’ पर काम कर रही है जिसे देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button