जरा हटके

LPG सिलेंडर से कपड़े इस्त्री करता है ये धोबी, जुगाड़ देख लोग बोले- कितने तेजस्वी लोग हैं भाई.. देखें Video

जुगाड़ के मामले में हम भारतवासियों का कोई तोड़ नहीं है। यहां लोग कम संसाधनों में एक से बढ़कर एक जुगाड़ कर अपना काम निकलवाते हैं। फिर इस सोशल मीडिया के जमाने में तो हर तरह के जुगाड़ कुछ ही देर में वायरल हो जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा अनोखा जुगाड़ दिखाने जा रहे हैं जिसे देख आपकी आँखें भी फटी की फटी रह जाएगी।

एलपीजी से कपड़े प्रेस करने लगा धोबी

आप सभी ने अपने कपड़ों पर प्रेस तो जरूर की होगी। आमतौर पर घरों में बिजली से चलने वाली प्रेस का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं यदि हम किसी धोबी से कपड़े प्रेस करवाते हैं तो वह अधिकतर कोयले से चलने वाली प्रेस इस्तेमाल करता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे धोबी से मिलाने जा रहे हैं जो कपड़े प्रेस करने के लिए बिजली या कोयले का नहीं बल्कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर का उपयोग करता है।

अभी तक आप ने सिलेंडर से गैस का चूल्हा जलते, कार चलते या गीजर से पानी गरम होते देखा होगा। लेकिन एलपीजी से कपड़ों में प्रेस करने वाली जुगाड़ शायद ही पहले देखी होगी। इस दिलचस्प जुगाड़ को gieddee नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट ने शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक धोबी कपड़ों में प्रेस कर रहा है। उसकी प्रेस पर एक नली लगी है जो सीधा एलपीजी से जुड़ी हुई है।

जुगाड़ देख लोग हुए इंप्रेस

यह धोबी एलपीजी से निकलने वाली गैस से प्रेस को गरम कर कपड़ों में इस्त्री करता है। जो शख्स इस वीडियो को बनाता है वह खुद भी इस अनोखी टेकनोलॉजी को देख दंग रह जाता है। वह धोबी से पूछता भी है कि इस तकनीक का आविष्कार किसने किया है। लेकिन धोबी जवाब नहीं दे पाता है। वह बस इतना कहता है कि मैं पिछले तीन चार सालों से ऐसे ही कपड़ों में प्रेस कर रहा हूँ।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग भी बड़े दिलचस्प कमेंट्स कर रहे हैं। जैसे एक शख्स ने लिखा “बाद गजब की टेकनोलॉजी है भाई।” फिर दूसरे ने लिखा “चाहे कुछ भी हो जाए, ये टेकनोलॉजी भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए।” फिर एक कमेंट आता है “मोदी जी सही कहते हैं। हमारे देश में बहुत तेजस्वी लोग हैं।” वहीं एक ने कहा “जुगाड़ के मामले में भारत नंबर 1 है।” बस ऐसे ही और भी दिलचस्प कमेंट्स आने लगे।

यहां देखें वीडियो:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by GiDDa CoMpAnY (@giedde)

वैसे आप लोगों को ये अनोखी जुगाड़ कैसी लगी हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button