बॉलीवुड

इन 5 महँगी चीजों के मालिक हैं शाहरुख़ खान, नंबर तीन की कीमत हैं 172 करोड़ रुपए

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान का नाम सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. इंडिया में शायद ही कोई ऐसा होगा जो शाहरुख़ खान को नहीं जानता हैं. शाहरुख़ ने आज जो भी मुकाम हासिल किया हैं अपने दम पर ही किया हैं. बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में देने के बाद उन्हें बॉलीवुड किंग के नाम से भी जाना जाता हैं. शाहरुख़ ने अपने करियर में कई फ़िल्में की हैं और उतना ही पैसा भी कमाया हैं. फ़िल्में करने के लिए वे करोड़ो रुपए की फीस लेते हैं. इसके अलावा उनके कई बिजनेस भी चलते हैं. मसलन रेड चिली नाम का उनका अपना एक प्रोडक्शन हाउस हैं. फिर इवेंट्स, अवार्ड शो और विज्ञापन इत्यादि से भी तगड़ी इंकम हो जाती हैं. इस तरह हम कह सकते हैं कि शाहरुख़ खान के पास अनाब सनाब पैसा हैं जो चारो तरफ से उनकी तिजोरी में ही आता हैं. अब इतना सारा पैसा होगा तो जाहिर सी बात हैं शाहरुख़ उसे खर्च भी करेंगे. यही वजह हैं कि उनके पास कई महँगी चीजें भी हैं. ऐसे में हम आपको आज 5 उन महँगी चीजों के नाम बताने जा रहे हैं जिनके शाहरुख़ खान मालिक हैं.

दुबई का विला – कीमत 100 करोड़ रुपए

शाहरुख़ खान का एक विला दुबई के प्रेस्टीजीयस पाम जुमिरह में भी हैं. शाहरुख़ ने इसे पुरे 100 करोड़ रुपए देकर ख़रीदा था. वे जब भी फिल्म और मीडिया से दूरी बनाकर रिलैक्स होना चाहते हैं तो अपने इस विला में जाकर आराम फरमाते हैं.

बुगाटी वेयरों (Bugatti Veyron) – कीमत 14 करोड़ रुपए

वैसे तो शाहरुख़ खान के गेराज में कई महँगी और लग्जरी कारें रखी हुई हैं, लेकिन इन सब में सबसे खुबसूरत और कूल कार बुगाटी वेयरों हैं. शाहरुख़ ने इस आलिशान कार को 14 करोड़ रुपए में ख़रीदा था.

लंदन का मकान – कीमत 172 करोड़ रुपए

शाहरुख़ खान ने 2009 में लंदन में एक शानदार विला ख़रीदा था. ये विला पार्क लेन एरिया बना हुआ हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस एरिया में हॉलीवुड फिल्मों के सितारें और बड़े बिजनेसमैन के मकान भी बने हुए हाँ. शाहरुख़ ने उस दौरान इस मकान को 172 करोड़ रुपए में ख़रीदा था.

Rolls Royce Coupe कार – कीमत  4.1 करोड़ रुपए

शाहरुख़ खान के पास Rolls Royce Coupe नाम की एक और शानदार कार हैं जिसकी इंडियन मार्केट में कीमत पुरे 4 करोड़ 10 लाख रुपए हैं.

लग्जरी वैन – कीमत 3.8 करोड़ रुपए

सिर्फ लग्जरी कार ही नहीं बल्कि शाहरुख़ के पास लग्जरी वैन भी हैं. अधिकतर फ़िल्मी सितारें वैन का इस्तेमाल फिल्म शूटिंग के दौरान आराम और मेकअप इत्यादि के लिए करते हैं. हालाँकि नार्मल सितारों के पास एक सामान्य और कम सुविधाओं वाली वैन होती हैं. लेकिन शाहरुख़ तो बॉलीवुड के बादशाह हैं इसलिए उनके पास महँगी और लग्जरी वैन हैं.

तो आप ने देखा कि शाहरुख़ खान के पास कितनी दौलत हैं. यहां नोटिस करने की बात ये हैं कि ये सब उन्हें अपने बाप दादा से विरासत में नहीं मिला हैं बल्कि उन्होंने खुद अपने दम पर सब कुछ हासिल किया हैं. इतनी दौलत और फेम होने के बावजूद शाहरुख़ बहुत ही सिंपल, विनम्र और डाउन टू अर्थ पर्सन हैं. यही वजह हैं कि सिर्फ आम नागरिक ही नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री के नामी सितारें भी उनके फैन हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button