अन्य

मगरमच्छ की ख़ाल से बना हैं नीता अंबानी का ये बैग, जड़े हैं 200 हीरे, कीमत जान चक्कर आ जाएंगे

नीता अंबानी वर्तमान में सिर्फ भारत की ही नहीं बल्कि पुरे एशिया की सबसे अमीर महिला हैं. गौरतलब हैं कि नीता रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी की बीवी हैं. ऐसे में उनके पास कई अनाब सनाब पैसा हैं. नीता एक हाउस वाइफ होने के साथ साथ एक बिजनेसवुमेन भी हैं. वो इतनी अमीर हैं कि उन्होंने आईपीएल में अपनी खुद की एक क्रिकेट टीम (मुंबई इंडियन्स) खरीद रखी हैं. इतना अधिक पैसा होने की वजह से उनके शौक भी बड़े बड़े होते हैं. इनके आलिशान बंगले और लग्जरी कारें तो करोड़ो की कीमत की होती ही हैं लेकिन कई छोटे मोटे रोज मर्रा के सामान भी बड़े महंगे होते हैं. उदाहरण के लिए हाल ही में नीता अंबानी का एक बैग सबका ध्यान अपनी और खीच रहा हैं. ये बैग इतना ज्यादा महंगा हैं कि इससे आप खुद के लिए एक शानदार घर खरीद सकते हैं.

हाल ही में नीता लंदन गई हुई थी तो वहां उनकी मुलाकात करिश्मा कपूर और करीना कपूर से हो गई. बता दे कि ये दोनों कपूर बहने भी पिछले कुछ दिनों से वहां छुट्टियाँ मना रही हैं. ऐसे में करीना, करिश्मा और नीता की एक तस्वीर इंटरनेट पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही हैं. इस तस्वीर में नीता के हाथ में एक बहुत ही खुबसूरत बैग भी दिखाई दे रहा हैं. जब लोगो ने इस बैग के बारे में जानकारी निकाली तो उनके होश ही उड़ गए. इस बैग की कीमत और इसे बनाने में लगने वाले मटेरियल के बारे में जान आप भी हैरान रह जाएंगे.

बैग की कीमत और खासियत

 

View this post on Instagram

 

Wonderful afternoon ❤️❤️ #londondiaries??

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on Jun 18, 2019 at 8:33am PDT

दरअसल नीता के हाथ में जो बैग दिखाई दे रहा हैं वो एक पॉपुलर ब्रांड Hermès Himalaya Birkin का बैग हैं. इस बैग की कीमत पुरे 2.6 करोड़ रुपए हैं. अब आप पूछोगे कि आखिर इस बैग में ऐसा क्या ख़ास हैं तो चलिए आपको बता देते हैं. ये बैग मगरमच्छ की खाल से बनाया गया हैं. इस बैग में 200 हीरे जड़े हुए हैं. इसके अलावा इसमें 18 कैरेट सोने की कारीगरी भी की गई हैं. पिछले साल इसी ब्रांड का सेम बैग एक नीलामी में 379,261 डॉलर यानी लगभग 2 करोड़ 60 लाख रुपए में बिका था. इस तरह ये दुनियां के सबसे महंगे बैगो में से एक हैं.

यदि हम एक आम नागरिक की बात करे तो वो अपने बैग के ऊपर ज्यादे से ज्यादा कुछ सौ या हजार रुपए ही खर्च कर सकता हैं. लेकिन नीता की बात और हैं. उनके पास इतना सारा पैसा हैं कि वो पूरी मुंबई को गोद ले सकते हैं. नीता हमेशा से ही अपने स्टाइलिश कपड़ो के लिए जानी जाती हैं. वे ज्यादातर वेस्टर्न ड्रेस पहने दिखती हैं. हालाँकि जब कोई फंक्शन होता हैं तो वे साड़ी भी पहनती हैं. नीता के इस बैग की कीमत सुन सोशल मीडिया पर भी कई तरह के रिएक्शन आ रहे हैं. जहां कुछ लोगो को इस बात से कोई समस्यां नहीं हैं तो वहीं कुछ इसे फिजूल खर्ची बता रहे हैं. कुछ लोग बैग बनाने वाली कंपनी से भी नाराज हैं क्योंकि उन्होंने इसके लिए मगरमच्छ की खाल का इस्तेमाल किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button