समाचार

बहू के साथ सोना चाहता था ससुर, शोहर से की शिकायत तो बोला- जो अब्बाजान कहेंगे करना होगा..

पति और पत्नी का रिश्ता प्यार और भरोसे पर टीका रहता है। शादी के बाद पति का फर्ज होता है कि वह अपनी पत्नी के हर सुख दुख का ध्यान रखे। यदि उसके ऊपर कोई मुसीबत आए तो वह उसका समाधान करे। पत्नी की रक्षा करे। लेकिन क्या होगा जब पति खुद पत्नी के भक्षक का साथ देने लगे? ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश में देखने को मिला है।

ससुर बहू पर रखता था गंदी नजर

यूपी के अलीगढ़ में तीन तलाक का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपनी बीवी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि उसने अपने ससुर को खुश करने से मना कर दिया। दरअसल महिला का आरोप है कि उसका ससुर उसके ऊपर गंदी नजर रखता है। वह उसके साथ सोना चाहता है। उसकी इस गंदी नियम में पति भी साथ दे रहा है।

शबाना (बदला हुआ नाम) की शादी कुछ सालों पहले अलीगढ़ की जमालपुर क्षेत्र में हुई थी। आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे थे। हद तो तब हो गई जब ससुर उस पर गंदी निगाहें रखने लगा। तंग आकर उसने ससुर के खिलाफ थाना सिविल लाइन में मुकदमा भी दर्ज किया है।

बहू ने किया विरोध तो पति ने दिया तलाक

दूसरी तरफ शबाना का पति इस मामले में मुखदर्शक बना हुआ है। शबाना का कहना है कि जब उसने अपने पति को ससुर की गंदी नियत की बात बताई तो उसने कुछ नहीं किया। बल्कि अपने पिता का साथ देते हुए बोला कि जो अब्बाजान कहेंगे वह करना होगा। जब पत्नी ने ऐसा करने से मना किया तो उसके शोहर ने उसे तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया।

महिला अब न्याय की गुहार लगाते हुए भटक रही है। उसका कहना है कि वह अपने पति के साथ रहना चाहती है। लेकिन ससुर उनके बीच खटास पैदा कर रहा है। पति ने कहा कि जब मेरे अब्बा तुम्हें वापस लाने का कहेंगे तब ही मैं तुम्हें लाऊँगा। लेकिन महिला अपने ससुर के साथ नहीं रहना चाहती है। जबकि पति उस पर ऐसा करने का दबाव बना रहा है।

शबाना को डर है कि वह फिर से ससुर के साथ गई तो वह अपनी गंदी नियत को आगे बढ़ाते हुए उसके साथ कुछ गलत कर सकता है। महिला का ये भी आरोप है कि उसे अभी तक इस मामले में पुलिस से कोई खास मदद नहीं मिली है। बरहाल शबाना न्याय की तलाश में दर-दर भटक रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button