बॉलीवुड

एक गलती पड़ी भारी, बर्बाद हो गया इन 8 सेलेब्स का करियर, एक ने किया था नौकरानी से दुष्कर्म

आज बात 8 ऐसे बॉलीवुड सितारों की जिन्होंने अपने ही हाथों अपना करियर बर्बाद कर लिया. एक गलती उन पर और उनके करियर पर भारी पड़ गई. कभी वे चमकता सितारा थे जबकि बाद में अपनी ही गलती से उनका करियर ढलान पर चले गया. आज हम आपको 8 ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. शक्ति कपूर

शक्ति कपूर 80 और 90 के दशक में दर्शकों के पसंदीदा हुआ करते थे. वे कॉमेडी और नकारात्मक किरदारों से भी लोगों के दिल जीत लिया करते थे. लेकिन शक्ति कपूर एक बार स्टिंग ऑपरेशन में फंस गए थे. कास्टिंग काउच में उनका नाम आया और उनका करियर तबाह हो गया. शक्ति की खूब बदनामी भी हुई और उन्हें काम भी मिलना बंद हो गया. इस घटना के बाद से अब तक उन्होंने बहुत कम फिल्मों में काम किया है.

2. विवेक ओबेरॉय

विवेक ओबेरॉय कभी बॉलीवुड के अगले सुपरस्टार के रुप में देखे जा रहे थे. लोगों को उनका काम काफी पसंद आ रहा था. उन्होंने अच्छी खासी फैन फॉलिंग बना ली थी. लेकिन ऐश्वर्या राय संग अपने रिश्ते को सबके सामने क़ुबूल करने और अभिनेता सलमान खान के खिलाफ बोलने के बाद उनका करियर पहले की तरह नहीं रहा. उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई और विवेक का करियर भी ढलान पर आ गया. कभी सुपरस्टार बनने की रह पर खड़े विवेक आगे जाकर फ्लॉप एक्टर बन गए.

3. शाइनी आहूजा

अभिनेता शाइनी आहूजा पर साल 2009 में अपनी 19 साल की नौकरानी से बलात्कार करने का आरोप लगा था. इस मामले ने उनका करियर और उनकी छवि दोनों को बर्बाद कर दिया. शाइनी को इस केस में 7 साल तक जेल की हवा खानी पड़ी थी. उन्होंने ‘गैंगस्टर’ और ‘भूल भुलैया’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

4. अभिजीत भट्टाचार्य

अभिजीत भट्टाचार्य हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक हैं. उन्होंने कई बेहतरीन गाने गाये है. एक समय वे काफी मशहूर थे लेकिन जब इंडस्ट्री के लोगों के खिलाफ उन्होंने अपनी जुबान खोली तो इसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ा. उन्हें काम मिलना बंद हो गया. बॉलीवुड वालों ने उन्हें किनारे कर दिया. इसके बाद अभिजीत का करियर भी ढ़लान पर आ गया.

5. अमन वर्मा

अमन वर्मा का हाल भी शक्ति कपूर के जैसा ही हुआ था. कभी बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रहे अमन वर्मा भी कास्टिंग काउच के आरोप लगे थे. इसके बाद उनका करियर बर्बादी की ओर चले गया. वे फिर वापसी भी नहीं कर पाए.

6. फरदीन खान

अभिनेता फरदीन खान पर कभी लड़कियां जान छिड़कती थी. उन्हें कभी हिंदी सिनेमा में चॉकलेटी ब्वॉय के नाम से जाना जाता था. कई फिल्मों में काम आकर चुके फरदीन खान का नाम साल 2010 में एक ड्रग्स केस में जुड़ा था. इस घटना के बाद फरदीन की काफी बदनामी हुई थी. उनका करियर भी इस मामले ने तबाह कर दिया. वहीं दूसरी तरफ करियर फ्लॉप होने के बाद फरदीन खुद ही बॉलीवुड से दूर हो गए.

7. मोनिका बेदी

मोनिका बेदी की गिनती कभी बॉलीवुड की खूबसूरत अदाओं में होती थी. मोनिका का रिश्ता अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम से था. बताया जाता है कि दोनों ने चोरी छिपे शादी भी कर ली थी. मोनिका की इस गलती ने उनके लिए मुसीबत खड़ी कर दी थी. अंडरवर्ल्ड डॉन संग अफेयर के कारण उनका करियर बर्बाद हो गया. फिर जल्द ही बॉलीवुड से उनका पत्ता साफ़ हो गया.

8. ममता कुलकर्णी

90 के दशक की खूबसूरत और मशहूर अदाकारा ममता कुलकर्णी का नाम भी अंडरवर्ल्ड संग जुड़ा था. उन्होंने गैंगस्टर विवेक गोस्वामी से की थी और इस वजह से उनके करियर पर खतरा मंडराने लगा. जल्द ही वे बॉलीवुड से दूर हो गई और फिर बड़े पर्दे पर नहीं लौट पाई. बता दें कि बाद में वे साध्वी बन गई थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button