viral

इस वायरल तस्वीर में छिपा हैं घोड़ा, 99 फीसदी खोजने में हुए फेल, स्मार्ट लोग ही दे पाएंगे जवाब

इन दिनों सोशल मीडिया पर लगातार ऑप्टिकल इल्यूजन वाले गेम देखने को मिल रहे हैं। दरअसल इस तरह के गेम में लोगों को किसी भी ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर में छिपे हुए चित्र को ढूंढना होता है। तस्वीर में छिपी हुई चीज को ढूंढना कोई आसान बात नहीं है। इसके लिए काफी दिमाग भी लगाना पड़ता है। इसके बावजूद बड़े-बड़े धुरंधर इस तस्वीर में छिपी चीज को ढूंढने में नाकामयाब रहते हैं।

optical illusion

इसी बीच हम आपके लिए लेकर आए हैं एक और लेटेस्ट तस्वीर जिसमें छुपा हुआ घोड़ा आप को ढूंढना है। वैसे तो यह घोड़ा आपकी आंखों के सामने ही है लेकिन इसे इतनी चालाकी से छिपाया गया है कि बड़े-बड़े लोग भी इस तस्वीर में घोड़े को नहीं ढूंढ पा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इस वायरल तस्वीर में आखिर घोड़ा कहां छुपा हुआ है?

 

सबसे पहले तो आप इस वायरल तस्वीर को देख सकते हैं कि इसमें एक शख्स ऊंट लिए नजर आ रहा है। वैसे तो ऊंट को हर कोई आसानी से देख सकता है लेकिन दावा किया जा रहा है कि इसी तस्वीर में शख्स के साथ एक घोड़ा भी मौजूद है लेकिन इसे ढूंढना हर किसी के बस की बात नहीं। जो कोई इस घोड़े को ढूंढ निकालेगा उसे सुपर इंटेलिजेंट भी कहा जा सकता है।

optical illusion

अब वायरल तस्वीर को गौर से देखिए और घोड़े को ढूंढने की मदद कीजिए। यदि आप 15 सेकंड में घोड़े को ढूंढ लेते हैं तो आप सिकंदर कहलाएंगे। हालांकि घोड़े ढूंढने के दौरान आपके दिमाग का दही हो जाएगा लेकिन आपको घोड़ा नजर नहीं आएगा। इस चुनौती को केवल वही लोग पार करते हैं जिनका दिमाग बहुत तेज है, क्योंकि बड़ी चालाकी के साथ घोड़े को इस तस्वीर में छुपाया गया है। यदि आप अभी घोड़े को ढूंढने में नाकामयाब रहे हैं तो हम आपकी इसमें मदद करेंगे कि, आखिर इस शख्स के आसपास घोड़ा कहां है?

optical illusion

दरअसल, इस वायरल तस्वीर को ध्यान से देखिए। इस तस्वीर में शख्स के बाजुओं पर फोकस करिए। यदि आप शख्स की बाजुओं को गौर से देखेंगे तो देख पाएंगे कि, इस पर आपको एक घोड़ा नजर आ रहा होगा। जी हाँ…ध्यान से देखने पर आपको आसानी से एक घोड़ा दिख जाएगा। देखा जा सकता है कि, शख्स के हाथ पर घोड़ा पीछे की तरफ से आ रहा है, जबकि आगे की तरफ उसका मुंह है। हम आपकी मदद के लिए सर्कल बनी हुई एक तस्वीर भी साझा कर हैं जिसके माध्यम से आप आसानी से घोड़ा की देख पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button