#ट्रेंडिंग

जानिए असदुद्दीन ओवैसी से जुड़ा ऐसा सच, जो आज तक दुनिया में बना था राज़, जानकर दंग रह जाएंगे आप

हमारे भारत में नेताओं को सबसे रंगीन आदमियों की तरह जाना जाता है. एक नेता की जिंदगी के कितने पहलू होते हैं यह वह खुद भी नहीं बता सकता. दरअसल नेता की जिंदगी हुबहू शतरंज की फिल्म के जैसी होती है जिसमें आधे से ज्यादा दुश्मन भरे होते हैं और आधे दोस्त. जहां कुछ लोग उस का साथ देकर उसकी स्पीड पर तालियां बजाते हैं तो आधे उसकी स्पीच सुनकर उसे गालियां देते हैं ताने देते हैं. पॉलिटिक्स का नाम हमेशा से ही बदनाम रहा है ऐसे में शायद ही ऐसा कोई एकलौता नेता होगा जिससे आज तक गालियां ना सही हो. आज हम जिस नेता के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसका रिकॉर्ड भी कुछ ऐसा ही है. इस महान नेता को कभी तो लोगों ने भगवान की तरह पूजा तो कभी लोगों ने इसके पुतले जला कर इस को गालियां दी. यह कोई और शख्स नहीं बल्कि असदुद्दीन ओवैसी है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन कैसा हुआ है. इसके इलावा मैं हैदराबाद से 3 बार सांसद चुने जा चुके हैं. 2014 में असदुद्दीन को संसद रत्न अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. ओवैसी पर तंज कसने वाले उनको “जिन्ना” नाम से बुलाते हैं. बहरहाल यह सब तो थी ओवेसी से जुड़ी आम बातें परंतु आज हम ओवेसी से जुड़े आपको कुछ ऐसे ही मजेदार और बैठकर बातें बताने जा रहे हैं जिससे आप शायद वापस नहीं होंगे.

खाना खिलाने के हैं शौकीन

ओवैसी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह हमेशा खाने के बारे में बात करते हैं. ओवैसी कहते हैं कि दिल का रास्ता हमेशा इंसान के पेट से होकर गुजरता है. ऐसे में वह मेहमान को भगवान मानते हैं और अतिथि देवो भव वाले सारे गुणों में माहिर है. हालांकि ओवेसी की अधिकतर बयान विवादित होते हैं परंतु मीडिया उड़ने और मसाला लगाकर आम इंसान के सामने पेश कर देती है ताकि लोग अब ऐसी की बातें सुनकर हंसे.

हंसाने में है माहिर

असदुद्दीन ओवेसी किसी कॉमेडियन से कम नहीं है वह अक्सर दूसरे नेताओं की स्पीच में से कुछ ना कुछ जरूरी तथ्य चुरा लेते हैं और उनको अपनी भाषा में फनी तरीके से पेश करते हैं. ओवैसी की स्पीच जो भी सुनता है हंस हंस कर लोटपोट हो जाता है. अभी कुछ समय पहले ही एक मीडिया वाले ने ओवैसी से पूछा कि कैनाल में पानी खत्म है तो इसमें ओवैसी ने बड़े ही प्यार और बड़बोलेपन से जवाब दिया कि “मूत दें क्या?”

भारत माता के हैं भक्त

हालांकि ओवैसी के बयान अक्सर विवादित होते हैं. परंतु जब हमारी न्यूज़ टीम ने उनके विवादित बयानों पर चर्चा की तो उनके कुछ बयानों से हमें पता चला कि वह भारत माता के पक्के भक्त है. दरअसल कुछ समय पहले ही उन्होंने कहा था कि वह भारत माता की जय कभी नहीं बोलेंगे. जबकि ऐसा बोलते हुए भी उनके मुंह से जयकारा निकल ही गया था. हालांकि कुछ न्यूज़ चैनल ने इस बात को ठीक से नहीं समझा और खुदा के नेक बंदे को बुरा बना दिया.

नारी सशक्तिकरण के हैं पक्षी

भले आप ओवैसी को कुछ भी कह लीजिए मगर यह अंदर से एकदम हीरे जैसे हैं. यह अपने ख्यालों में किसी न किसी तरह से औरतों को जरूर शामिल कर लेते हैं. हालांकि इनकी बातें पूरी तरह से अन- लॉजिकल होती हैं, लेकिन इनके महिलाओं के प्रति ध्यान यह साबित करते हैं कि यह नारी सशक्तिकरण के पक्षधर हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button