समाचार

26 साल उम्र, लाखों में करते है कमाई, जानें कितने पढ़े-लिखे है बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों खूब सुर्ख़ियों में चल रहे हैं. धीरेंद्र शास्त्री का पूरा नाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (धीरेंद्र शुक्ला) है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम के कथावाचक है. बागेश्वर धाम मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित हनुमान जी का मंदिर है. धीरेंद्र कृष्ण अपनी सिद्धियों और चमत्कारिक शक्तियों के लिए चर्चा में है.

धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम के मुख्य पुजारी और पीठाधीश्वर है. उनके खिलाफ नागपुर की अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने अंधविश्वास फैलाने के आरोप लगाए थे. इस संस्था ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. बागेश्वर बाबा के नाम से भी पहचान रखने वाले धीरेंद्र कृष्ण इसके बाद देशभर में चर्चा में आ गए थे.

धीरेंद्र कृष्ण देश-दुनिया में कथा वाचन करते हैं. वहीं वे बागेश्वर धाम में दरबार भी लगाते हैं. भक्त अपनी समस्या का समाधान लेकर उनके पास आते है. लेकिन भक्त कुछ कहे इससे पहले ही उसके मन की सारी बातें धीरेंद्र कृष्ण एक पर्चे में लिख देते है. वे कहते है कि उन्हें ऐसा करने की प्रेरणा और शक्ति बालाजी देते है.

धीरेंद्र कृष्ण लोगों की हर समस्या का समाधान करने का दावा करते है. वे लोगों की बीमारी तक ठीक करने की बात कहते है. हालांकि धीरेंद्र कृष्ण की इन बातों और उनकी शक्तियों एवं सिद्धियों से आई लोगों को परेशानी होती है. कई लोग इसे पाखंड कहते है. इसे झूठा और अंधविश्वासी बताया जाता है.

नागपुर की अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने भी ऐसा ही किया. इस समिति ने भी धीरेंद्र कृष्ण को रोकने, उनकी छवि धूमिल करने के भरसक प्रयास किए. पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी. देशभर में धीरेंद्र चर्चा में आ गए. उन पर कई तरह के आरोप लगे. लेकिन नागपुर पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद बागेश्वर बाबा को क्लीन चिट दे दी. पुलिस को किसी तरह का पाखंड और अंधविश्वास नजर नहीं आया.

26 साल के है धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महज 26 साल के है. उनका जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा में ही हुआ था. यहीं पर बागेश्वर धाम भी है. उनके पिता रामकृपाल गर्ग गांव में ही सत्यनारायण भगवान की कथा करते थे. जबकि उनकी मां सरोज शास्त्री दूध बेचा करती थी.

कितन पढ़े-लिखे है धीरेंद्र शास्त्री ?

बात अब धीरेंद्र शास्त्री की शिक्षा की करें तो धीरेंद्र शास्त्री ने बीए तक पढ़ाई की है.

कितना कमाते है धीरेंद्र शास्त्री ?

बात अब धीरेंद्र शास्त्री की कमाई भी कर लेते है. धीरेंद्र का बचपन गरीबी में बीता है. वे अपने पिता के साथ जाया करते थे और उस दौरान अध्यात्म एवं धर्म की ओर उनका झुकाव बढ़ते गया. राम कथा के माध्यम से उनकी अधिकतर कमाई होती है. वे साल भर में 40 लाख रुपये और महीने भर में करीब साढ़े तीन लाख रुपये कमाई करते है. वहीं उनकी प्रतिदिन की कमाई आठ हजार रुपये है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button