देश विदेश

रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविर में प्रियंका चोपड़ा, बॉलीवुड में इस नाम से हैं मशहूर

बॉलीवुड की जंगली बिल्ली यानी प्रियंका चोपड़ा आजकल सुर्खियों में बनी हैं. हाल ही में बांग्लादेश में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविर में प्रियंका चोपड़ा गई और वहां के लोगों से बहुत प्यार से मिली. प्रियंका यूनिसेफ की वैश्विक सद्भभावना दूत हैं जिसकी वजह से वे फील्ड विजिट पर हैं और उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविर में प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था, ”मैं आज बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में हूं. यूनिसेफ के लिए फील्ड विजिट कर रही हूं. दुनिया के सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप में मैं इस समय हूं.” संयूक्त राष्ट्र के अनुसार, साल 2017 से लेकर अब तक इस शिविर में करीब 7 लाख शरर्णार्थी आ चुके हैं जो म्यांमार से बाग्लादेश में बस गए हैं. प्रियंका ने अपने इस विजिट के बारे में 21 मई (सोमवार) को बताया. उन्होंने इसके बारे में आगे ट्वीट किया, ‘मेरे अनुभवों को साझा करने के लिए मुजे इंस्टाग्राम पर पर फॉलो करें. बच्चे बेघर हो गए हैं, दुनिया को ख्याल रखने की जरूरत है. हमें ख्याल रखना चाहिए.’

बॉलीवुड से हॉलीवुड का सफर

प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड में डॉन, मुझसे शादी करोगी, एतराज, मैरी कॉम, दोस्ताना, बर्फी, डॉन-2 और बाजीराव मस्तानी जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें जंगली बिल्ली और देसी गर्ल के नाम से पहचाना जाता है और उनके फैंस उन्हें इसी नाम से बुलाते हैं. इसके अलावा उन्हें पिगी चॉप्स भी कहा जाता है.

प्रियंका ने हॉलीवुड में बेवॉच, प्लैन्स और गर्ल राइजिंग जैसी फिल्मों में काम किया है. उनकी आने वाली हॉलीवुड फिल्में अ किड लाइक जैक और इजंट रोमांटिक है जो इस साल या अगले साल रिलीज हो सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button