600 साल बाद खुश हो रहे हैं राहु और केतु, इन 4 राशियों की पलटने वाली किस्मत

सौरमंडल के ग्रहों की हमारी कुंडली में बैठकी ही बताती है कि हमारे जीवन में परेशनियों का आगमन कब और कैसे होगा. अधिकतर लोगों के जीवन में आने वाली परेशानियों का कारण शनि, राहु और केतु जैसे ग्रह होते हैं. ग्रहों का प्रभाव सीधे हमारे जीवन पर पड़ता है. जैसे-जैसे ग्रहों की दशा बदलती है वैसे-वैसे राशियों की दशा बदलती है. ग्रहों की दशा अच्छी होने पर राशियों के लिए खुशखबरी आती है. वहीं, ग्रहों की दशा खराब होने पर बुरा समय आ जाता है. जीवन में आने वाले सुख-दुख के लिए राहु-केतु और शनिदेव काफी हद तक जिम्मेदार होते हैं. अगर ये तीनों प्रसन्न हों तो व्यक्ति की चांदी हो जाती है. उसे जीवन में किसी चीज की कमी नहीं होती. लेकिन ऐसा बहुत कम होता है जब ये प्रसन्न होते हैं. मान्यता अनुसार, यदि किसी व्यक्ति से राहु नाराज हो जाए तो उस व्यक्ति के सर पर अचानक होने वाली घटनाओं का खतरा मंडराता रहता है. राहु-केतु को छाया ग्रह के नाम से भी जानते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको 4 राशियों के बारे में बताएंगे जिन पर 600 साल बाद राहु-केतु प्रसन्न हो रहे हैं और इन राशियों के जीवन में ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं. कौन सी हैं वो राशियां, आईये जानते हैं.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों पर माता लक्ष्मी की असीम कृपा बरसने वाली है. नौकरी में आपको नयी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. प्रमोशन होगा और सैलरी हाइक संभव है. परिवार के लोग आपकी हर काम में मदद करेंगे. प्रेमी जोड़ों के लिए रोमांस का अच्छा समय है. पार्टनर से आपको इमोशनल सपोर्ट मिलेगा. दांपत्य जीवन अच्छा चलेगा. प्रॉपर्टी में इनवेस्ट करने का अच्छा समय है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों की आने वाले समय में चांदी होने वाली है. कहीं से आपार धन प्राप्ति का योग बन रहा है. जो अवसर आपके पास खुद चलकर आ रहे हैं उसे बेकार ना जाने दें. गरीबों को दान दें. किसी बड़े बुजुर्ग के आशीर्वाद का फल प्राप्त होगा. बिज़नेस करने वालों के सभी अटके काम बनेंगे. घर-परिवार का माहौल सुखद बनाने में आपकी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होगी. घर में कोई नया मेहमान आ सकता है. मेहमान के आने से घर का माहौल खुशहाल रहेगा.

कर्क राशि

कर्क राशि वालों पर राहु-केतु की कृपा बन रही है. आपके जीवन में बड़े परिवर्तन हो सकते हैं. काफी समय से रुका हुआ काम बनेगा. काम को अलग तरीके से करने की कोशिश रहेगी. अटका हुआ पैसा वापस मिलने वाला है. मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यापार करने वालों को बड़ा आर्डर मिलने की संभावना है. यदि आपके दिमाग में कोई प्लान है तो उस पर अमल करना शुरू करें, सफलता मिलेगी.

मकर राशि

राहु-केतु के प्रभाव से मकर राशि के जातकों के मान और सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी. इस राशि के जातक यदि किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो उन्हें राहत मिलेगी. नौकरी और बिज़नेस कर रहे लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आपके फैसले सही साबित होंगे. दुश्मनों पर जीत मिलेगी. संतान आपको कोई खुशखबरी दे सकती है. किसी बहुत पुराने साथी के साथ आपकी मुलाकात हो सकती है. बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Leave a Reply