बॉलीवुड

तीन बेटियों के पिता हैं राजपाल यादव, कनाडा की 9 साल छोटी लड़की से की थी दूसरी शादी

हिंदी सिनेमा के मंझे हुए अभिनेता राजपाल यादव ने दर्शकों को अपनी कॉमेडी से बहुत हंसाया और गुदगुदाया है. छोटे कद के इस अभिनेता ने फ़िल्मी दुनिया में बड़ा नाम कमाया है. राजपाल यादव बीते दो दशक से अधिक समय से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं और उन्होंने अच्छी ख़ासी सफ़लता फ़िल्मी दुनिया में हासिल की है.

बॉलीवुड में एक समय ऐसा अभी था जब राजकुमार के नाम से फ़िल्में हिट हो जाया करती थी. फ़िल्मी करियर की शुरुआत छोटे-मोटे रोल से करने वाले राजपाल यादव ने बाद में फिल्मों में सहायक भूमिकाएं निभाकर ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी. आख़िरी बार राजपाल को हिट फिल्म ‘जुड़वा 2’ में देखा गया था, इसके बाद भी उनकी कुछ फ़िल्में आई हालांकि वे फ्लॉप साबित हुई.

rajpal yadav

अपनी बेहतरीन कॉमेडी और दमदार अदाकारी के साथ ही राजपाल यादव निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहे हैं. इस बात से बहुत कम लोग वाक़िफ़ है कि राजपाल यादव ने कुल दो शादियां की है और उनकी 3 दो बेटियां है. आइए आज आपको राजपाल यादव की निजी ज़िंदगी के बारे में बताते हैं…

राजपाल यादव ने पहली शादी करुणा नाम की महिला से की थी. दोनों की एक बेटी हुई ज्योति. हालांकि बहुत जल्द ही राजपाल यादव की पहली पत्नी ने दुनिया को अलविदा कह दिया. बेटी ज्योति को जन्म देने के बाद करुणा इस दुनिया से चल बसी. बाद में उन्होंने दूसरी शादी की. राजपाल यादव की दूसरी पत्नी का नाम है राधा यादव. आइए आज आपको राधा और राजपाल की प्रेम कहानी से रूबरू कराते हैं…

बताया जाता है कि, पहली पत्नी करुणा के निधन के बाद राजपाल यादव दूसरी बार सात फेरे लेने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन उनकी किस्मत में राधा का साथ लिखा हुआ था. अपने एक साक्षात्कार में राजपाल यादव ने बताया था कि, ”मेरी पत्नी राधा मुझसे 9 साल छोटी हैं. हमारी लव मैरिज हुई थी.” राजपाल के मुताबिक़, जब वे अपनी फिल्म ‘द हीरो’ की शूटिंग के लिए कनाडा गए थे तब उनकी मुलाक़ात राधा से हुई थी.

जानकारी के मुताबिक़, राजपाल और राधा की मुलाक़ात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हो पाई थी. पहली बार में तो दोनों के बीच कोई बात नहीं हुई लेकिन जब मुलाकातें बढ़ने लगी तो दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे. दोनों ने आगे जाकर साथ में 10 दिनों तक समय बिताया. राजपाल फिल्म की शूटिंग ख़त्म कर भारत लौट आए. हालांकि दोनों एक दूसरे से संपर्क में थे.

राजपाल यादव की पत्नी ने पहली मुलाक़ात का जिक्र करते हुए बताया था कि, ”मैं जब पहली बार मुंबई पहुंची, तब राजपाल मुझे अपने घर लेकर गए थे. उन्होंने मुझे सरप्राइज देने के लिए घर का इंटीरियर उसी होटल की तरह कराया था, जैसा कनाडा के होटल में था, जहां हम पहली बार मिले थे.” बता दें कि, राधा और राजपाल ने 10 मई 2003 को सात फेरे ले लिए थे.

राजपाल की जहां पहली पत्नी से एक बेटी ज्योति है तो वहीं राधा और राजपाल की भी 2 बेटियां है. बता दें कि, राजपाल की बड़ी बेटी ज्योति की शादी हो चुकी है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button