बॉलीवुड

इस विलेन को देखते ही कांप जाते थे लोग, बीमारियों ने बर्बाद किया था करियर, मिली दर्दनाक मौत

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने विलेन के रूप में अपनी एक बड़ी पहचान हासिल की है। अभिनेता अमरीश पुरी हो या फिर आशुतोष राणा इन्होंने नेगेटिव किरदार के माध्यम से दर्शकों के बीच अपनी एक अमिट छाप छोड़ी। बता दे इन्हीं कलाकारों की तरह इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर रामी रेड्डी थे जिन्होंने नेगेटिव किरदार से ऐसी सफलता हासिल की थी कि लोग उनसे असल में भी डरने लगे थे।

rami reddy

इतना ही नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कई अभिनेत्रियां भी उनसे खौफ खाती थी। हालांकि असल जिंदगी में अभिनेता काफी सहज स्वभाव के थे। वही उनके अंतिम दिन काफी दर्दनाक रहे। आज हम आपको बताएंगे मशहूर विलेन रामी रेड्डी के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें जिन्हें कम लोग ही जानते हैं….

पत्रकारिता में हासिल की थी डिग्री

rami reddy

आंध्र प्रदेश के चित्तौड़ जिले में स्थित वाल्मीकिपूरम गांव में जन्मे रामी रेड्डी का पूरा नाम ‘गंगासानी रामा रेड्डी’ था। उन्होंने हैदराबाद के उस्मानिया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की और पत्रकारिता की डिग्री हासिल की। हालांकि वह शुरुआत से ही एक्टिंग करना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने तेलुगू सिनेमा के माध्यम से फिल्मी दुनिया में कदम रखा।

rami reddy

यहाँ पर उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। इसी बीच उन्होंने हिंदी फिल्मों में भी काम किया जिनके माध्यम से उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी। रामी रेड्डी ने अक्सर खलनायक के ही किरदार निभाए हैं और इन किरदारों के माध्यम से उन्हें बड़ी पहचान मिली। इतना ही नहीं बल्कि लोग उनसे असल जिंदगी में भी डरते थे।

250 फिल्मों में किया काम

rami reddy

रामी रेड्डी को साल 1990 में आई फिल्म ‘प्रतिबंध’ में अन्ना नाम की विलन से जाना जाता था। उन्होंने इस किरदार को इतनी बखूबी निभाया था कि लोग उन्हें इसी नाम से पहचानने लगे थे। वही फिल्मों में भी उनकी किरदार कुछ इस तरह होते थे कि लोग उन्हें देखते ही डर जाते थे।

rami reddy

बता दे रामी रेड्डी ने अपने करियर में 250 फिल्मों में काम किया जिसमें ‘लोहा’, ‘चांडाल’, ‘हत्यारा’, ‘गुंडा’, ‘ऐलान’, ‘दिलवाले’, ‘खुद्दार’, ‘अंगरक्षक’, ‘दादा’, ‘जानवर’, ‘कुर्बानियां’, ‘क्रोध’, ‘आंदोलन’, ‘हकीकत’, ‘अंगारा’, ‘रंगबाज’, ‘कालिया’ जैसी फ़िल्में शामिल है। लेकिन इसी बीच वह गंभीर बीमारी की चपेट में आ गए जिसके बाद उनका फिल्मी ग्राफ गिर गया।

दर्दनाक रही मौत

rami reddy

ऐसे में रामी रेड्डी इंडस्ट्री से दूर हो गए लेकिन जब वह सालों बाद एक इवेंट में दिखाई दिए तो उनको देखकर हर कोई चौंक गया क्योंकि इस दौरान रामी रेड्डी बिल्कुल भी पहचान नहीं आ रहे थे। वह केवल हड्डियों का ढांचा बन गए थे। रिपोर्ट की माने तो रामी रेड्डी को लीवर और किडनी की समस्या हो गई थी जिसके बाद उनका पूरा शरीर कमजोर पड़ गया था।

rami reddy

ऐसे में कई लोगों ने उन्हें नजरअंदाज भी करना शुरू कर दिया था। बता दे इसी बीच गंभीर बीमारियों से घिरे रामी रेड्डी 14 साल 2001 को इस दुनिया को अलविदा कह गए। रिपोर्ट की मानें तो जब एक्टर का निधन हुआ तो उनके साथ काम करने वाले लोग भी उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button