बॉलीवुड

22 साल की उम्र में 2 बेटियों की बिन ब्याही मां बनी थी रवीना टंडन, लोग करने लगे थे ऐसी बातें

हिंदी सिनेमा की चुनिंदा कलाकारों में से एक रवीना टंडन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। रवीना ने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है और उनकी जोड़ी हर किसी के साथ पसंद की गई। हैरानी वाली बात यह है कि रवीना टंडन ने बिना शादी किए ही महज 22 साल की उम्र में दो बेटियों को गोद ले लिया था।

raveena tandon

करियर के पीक पर रवीना का यह फैसला बहुत बड़ा था और इसके लिए उन्हें कई ताने सुनने को भी मिले थे। हालाँकि रवीना टंडन ने अपना फैसला नहीं बदला और वह अपनी दोनों बेटियों के साथ खुश रहने लगी। हाल ही में रवीना टंडन ने करियर की शुरुआत में ही बेटियों को गोद लेने पर चुप्पी तोड़ी है और बताया कि उन्होंने इतनी जल्दी मां बनने का फैसला क्यों किया? आइए जानते हैं रवीना टंडन ने क्या कहा..?

22 साल की उम्र में बिन ब्याही मां बनने पर रवीना को मिले कई तानें

बता दें, रवीना टंडन ने महज 20 साल की उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर ली थी। इसके बाद उन्होंने साल 1995 में दो बेटियों को गोद लिया। ऐसे में हर तरफ रवीना टंडन का नाम चर्चा में रहने लगा।

raveena tandon

इतना ही नहीं बल्कि रवीना टंडन पर कई तरह के सवाल भी उठाए गए। बता दें, रवीना टंडन की बेटियों का नाम छाया और पूजा है। वह अपनी दोनों बेटियों की शादी भी करा चुकी है और रवीना टंडन नानी भी बन चुकी है। उन्होंने अपने प्रोफेशनल के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को भी बहुत खूबसूरत तरीके से संभाला है। वही अपनी दोनों बेटियों की भी उन्होंने बहुत अच्छे से परवरिश की है।

raveena tandon

बेटियों को गोद लेने पर रवीना ने कहा कि, “उन दिनों, किसी भी चीज से स्कैंडल क्रिएट किया जा सकता था। जब मैंने लड़कियों को गोद लिया था, तो शुरू में मैंने उनके बारे में बिल्कुल भी बात नहीं की, जब तक कि उन्होंने अपनी 10वीं कक्षा पास नहीं कर ली। वे उसके बाद मेरे साथ शूट पर जाने लगीं। फिर, सभी ने पूछना शुरू कर दिया, ‘ये लड़कियां कौन हैं?’ फिर मैंने उन्हें बताना शुरू किया।”

raveena tandon

आगे अभिनेत्री ने बताया कि, “आप इतने डरे हुए थे कि अगर आप कुछ भी कहते हैं, तो ये लोग उसका क्या मतलब निकालेंगे? मैगजीन वाले बोल देंगे कि इसको सीक्रेटली बेबी हो गया। अंदाजा लगाएंगे कि किसका बेबी है? वह ऐसा दौर था। उनके दिमाग में इतना गंध था। ऐसी स्टोरीज से बचने के लिए, मैंने यह बहुत ही गुपचुप तरीके से किया।”

raveena tandon

रवीना ने कहा कि, “लोग कहते थे कि न जाने तब क्‍या होगा, जब मेरी शादी होगी। लोग कहते थे कि कोई मुझसे शादी नहीं करेगा क्‍योंकि उनके साथ ये दोनों बेटियां उनके पार्टनर के लिए बोझ की तरह हो जाएंगी। लेकिन, मैंने किसी की नहीं सुनी। मुझे खुशी है कि मेरे पति और ससुराल वालों ने भी पूजा और छाया को उतना ही प्‍यार दिया है, जितना मैं उनसे करती हूं।

अपनी बेटियों की सबसे अच्छी दोस्त हैं रवीना टंडन

raveena tandon

इसी बीच रवीना टंडन ने साल 2004 में बिजनेसमैन और डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थदानी के साथ शादी रचाई थी। इस शादी से उन्हें साल 2005 में बेटी राशा का जन्म हुआ। इसके बाद साल 2008 में उनके घर बैठे रणवीर वर्धन का जन्म हुआ। रवीना ने बताया कि, “जब मेरी शादी हुई थी, तो वो दोनों मेरे साथ कार में बैठी थीं। मेरी दोनों बेटियां मुझे शादी के मंडप तक ले गई थीं.

जब मैं अपनी लड़कियों को लेकर आई थी, तब मैं 22 साल की थी और मेरी बड़ी बेटी छाया 11 की। इसलिए वो मेरे लिए एक दोस्त की तरह है। हां रिश्ते में मैं उसकी मां और उसके बच्चों की नानी हूं।”बात की जाए रवीना के वर्कफ़्रंट के बारे में तो वह हाल ही में फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर-2’ में नजर आई थी जिसमें उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो रवीना टंडन इसके तीसरे पार्ट में भी दिखाई देंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button