बॉलीवुड

जब आलिया के पापा महेश भट्ट ने पकड़ लिया था सुष्मिता सेन का हाथ, सबके सामने रोने लगी थी एक्ट्रेस

सुष्मिता सेन की गिनती हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं के रूप में होती है. सुष्मिता सेन ने अपने करियर में बड़ा नाम कमाया है. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले उन्हें किसी ने मॉडलिंग करने की सलाह दी थी. वहीं एक पार्टी के दौरान किसी ने उनसे कहा था कि उन्हें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहिए.

sushmita sen

सुष्मिता ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. सभी प्रतियोगियों को पछाड़कर वे मिस यूनिवर्स बन गई थीं. यह पहला मौका था तब कोई भारतीय महिला मिस यूनिवर्स बनी थीं. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले महज 18 साल की उम्र में सुष्मिता ने अपने देश का नाम पूरी दुनिया में रौशन कर दिया था.

फिर सुष्मिता सेन ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखे. बॉलीवुड में भी उन्हें काफी सफलता और लोकप्रियता मिली. उन्होंने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया. लेकिन वे लंबे समय से बॉलीवुड से दूर है लेकिन बीते दिनों उन्हें वेब सीरीज ‘आर्या 2’ में देखा गया था जिसमें उनके काम की काफी तारीफ़ भी हुई थी.

हाल ही में सुष्मिता ने बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना के शो ट्विक (Tweak) में हिस्सा लिया. इस दौरान दोनों अदाकाराओं के बीच ढेर सारी बातचीत हुई. ट्विंकल के शो पर सुष्मिता ने अपने निजी जीवन से जुड़े कई खुलासे भी किए. इसी कड़ी में उन्होंने यह भी बताया कि वे एक बार फिल्म निर्देशक महेश भट्ट पर किसी बात को लेकर भड़क गई थीं.

sushmita sen and mahesh bhatt

बात है उस समय की जब सुष्मिता ने विदेश में आयोजित हुई मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था और वे इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करने के बाद भारत लौटी थीं. भारत आने के बाद उनके पास महेश भट्ट का फोन आया था. महेश ने उन्हें एक फिल्म ऑफर की थी. लेकिन सुष्मिता ने कहा कि मुझे एक्टिंग नहीं आती है और न ही मैंने कोई क्लासेज लीं. लेकिन महेश भट्ट ने उन्हें विश्वास दिलाया. इसके बाद सुष्मिता सेट पर पहुंच गई.

sushmita sen and mahesh bhatt

गुस्से में सुष्मिता को एक सीन देना था लेकिन सीन ठीक से नहीं हो पा रहा था. तब तंज कसते हुए महेश ने सेट पर सबके सामने सुष्मिता से कहा कि अरे कहां से आ गई हो कुछ नहीं आ रहा. सुष्मिता ने बताया कि फिर मैंने गुस्से में आकर अपने कानों के कुंडल फैंक दिए, जिसकी वजह से मैं घायल भी हो गई और रोते हुए वहां से उठ कर चल दी, फिर महेश ने मेरा हाथ पकड़ के रोका. मैंने उनको गुस्से में बोला कि आप मुझसे ऐसे बात नहीं कर सकते.


सुष्मिता ने आगे कहा कि महेश ने ऐसा मुझे गुस्सा दिलाने के लिए किया था. महेश ने अभिनेत्री से कहा था कि मुझे सीन में आपका यही गुस्सा चाहिए. सुष्मिता ने महेश की फिल्म में काम किया और उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत उनके निर्देशन में बनी फिल्म ‘दस्तक’ से हुई. यह फिल्म साल 1996 में प्रदर्शित हुई थी. इसके बाद अभिनेत्री ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button