अध्यात्म

घर में फैल रही है दरिद्रता तो करें यह उपाय, धन-धान्य से परिपूर्ण होगा आपका परिवार

इस संसार में हर कोई व्यक्ति अपने जीवन में सुखी रहना चाहता है वह चाहता है कि उसका परिवार हमेशा खुशहाली पूर्वक अपना जीवन व्यतीत करें जिसके लिए वह हर संभव कोशिश करता है जिससे उसके परिवार में खुशियां आ सके बहुत से लोग तो अपने परिवार में खुशहाली बनाए रखने के लिए कई उपाय भी करते हैं परंतु कई बार लाख कोशिश करने के बावजूद भी व्यक्ति को निराशा का सामना करना पड़ता है इस स्थिति में वह निराश होकर बैठ जाता है परंतु आप लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और कुछ पारंपरिक उपाय करने से आपको लाभ मिलेगा यह उपाय बहुत ही सरल है।

आइए जानते हैं दरिद्रता दूर करने के उपाय

  • अगर आप रोजाना नियमित रूप से मीठी रोटियां चीटियों के बिल पर डालते हैं तो इससे आपकी बड़ी से बड़ी समस्या पल भर में दूर हो जाएगी यदि आप यह उपाय करेंगे तो इससे राहु अपनी पूरी शक्ति के साथ आपकी सहायता करता है और आपके बड़े से बड़े दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में परिवर्तित कर देता है।
  • अगर किसी व्यक्ति का व्यापार ठीक प्रकार से नहीं चल रहा है या फिर किसी व्यक्ति को अपनी नौकरी में किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो इसके लिए चार मीठी रोटी बनाकर उसमें अच्छे से घी भर दीजिए और इस रोटी को पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से उतार कर किसी भूखे व्यक्ति को खिला दीजिए आप रोटी खिलाने के पश्चात उस भूखे व्यक्ति को ₹11 रुपये दीजिए अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इससे ना सिर्फ नौकरी में तुरंत फायदा प्राप्त होता है बल्कि आपका व्यापार भी बहुत अच्छा चलने लगेगा और आपको लाभ भी मिलेगा।

  • जब आप रोजाना भोजन करते हैं तो भोजन करने से पहले एक रोटी अपने पितरों के नाम से निकालकर सुबह के समय किसी गाय को जरूर खिलाएं यदि आप इस उपाय को करते हैं तो देखते ही देखते बुरे दिन दूर होने लगेंगे और आपको धन सुख संपत्ति की प्राप्ति होगी।
  • आप महीने के पहले बुधवार को रात में कच्ची हल्दी की गांठ बांध कर भगवान कृष्ण जी को अर्पित कीजिए और अगले दिन उसे पीले धागे में बांधकर अपनी दाहिनी भुजा में बांध लीजिए ऐसा करने से आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी।

  • अगर आप अपनी तिजोरी में 9 लक्ष्मीकारक कौड़ियां और एक तांबे का सिक्का रख देते हैं तो इससे आपकी तिजोरी में धन की कमी नहीं होगी।
  • आप रोजाना नियमित रूप से केले के पेड़ में जल अर्पित कीजिए और घी का दीपक जलाइए अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी।
  • आप प्रत्येक वीरवार को तुलसी के पौधे में दूध अर्पित कीजिए ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी शुक्ल पक्ष की पंचमी को घर में श्रीसूक्त की ऋचाओं के साथ आहुति देने से भी आपके घर की दरिद्रता से छुटकारा मिलता है।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो आप नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको कमेंट कर सकते हैं और इस पोस्ट को अपने मित्रों के बीच शेयर भी कर सकते हैं हम आगे भी इसी प्रकार से जानने योग्य जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button