बॉलीवुड

45 साल की हुईं गोविंदा की लाल दुपट्टे वाली हीरोइन, जानिए ये अब कहां रहती हैं?

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी सुपरहिट फिल्में आईं जिनकी एक्ट्रेस को लोगों ने एक समय में खूब पसंद किया लेकिन बाद में भूल गए। उनमें से एक थीं बॉलीवुड एक्ट्रेस रितु शिवपुरी जिन्होंने गोविंदा के साथ एक फिल्म में काफी रोमांस किया। अगर आपको फिल्म आंखें याद होगी उसमें गोविंदा के अपोजिट जो एक्ट्रेस थीं हम उनके बारे में बात कर रहे हैं। 45 साल की हुईं गोविंदा की लाल दुपट्टे वाली हीरोइन, जानिए इनके बारे में कुछ बातें।

45 साल की हुईं गोविंदा की लाल दुपट्टे वाली हीरोइन

90 के दशक में बहुत सारे सुपरहिट गाने हुए थे उनमें एक ‘लाल दुपट्टे वाली’ था और ये गाना फिल्म आंखे का था जो साल 1993 में आई थी। फिल्म में चंकी पांडे, गोविंदा, रागेश और रितु शिवपुरी मुख्य किरदार में थे। फिल्म में ग्लैमर का तड़का लगाने वाली रितु शिवपुरी का जन्म 22 जनवरी, 1975 को मुंबई में हुआ था इनके माता-पिता भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े थे।

फिल्म आंखे में शिवपुरी लीड एक्ट्रेस थीं और इसके अलावा इन्होंने आर या पार, भाई-भाई, लज्जा, शक्ति द पावर, ग्लैमर गर्ल, रॉक डांसर, हम सब चोर हैं और हद कर दी आपने जैसी फिल्मों में काम किया था लेकिन इन्हें जो सफलता फिल्म आंखे में मिली इसके बाद नहीं मिली। 90 के दशक में डेविड धवन के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर जबरदस्त धमाका किया था और ये उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म से ही रितु शिवपुरी ने बॉलीवुड में एंट्री ली थी और इसके बाद इन्हें लोगों ने नहीं पहचाना और अब रितु सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

बॉलीवुड में काम कर चुकी रितु अब 45 साल की हो गई हैं और इंडस्ट्री से काफी समय से दूर रहीं। मगर साल 2017 में उन्होंने छोटे पर्दे पर इस प्यार को क्या नाम दूं के तीसरे सीजन में काम किया था। शो में रितु लीड एक्ट्रेस की मां शिवानी तोमर का किरदार निभाया था। मात्र 17 साल की उम्र में रितु ने अपना डेब्यु किया था और आखिरी बार इन्हें साल 2006 में पंजाबी फिल्म एक जिंद एक जान में देखा गया था।

बॉलीवुड में खास कामयाबी नहीं पाने के बाद इन्होंने बिजनेसमैन हरि वेंकेट से शादी कर ली और अब इनके तीन बच्चे हैं। 45 साल की उम्र में भी रितु काफी यंग नजर आती हैं। इन्होंने बॉलीवुड से ब्रेक लेने के कई सालों के बाद अनिल कपूर के टीवी शो 24 सीजन-2 में डॉक्टर का किरदार निभाया था। सोशल मीडिया पर एक्टिव रितु को इंस्टाग्राम पर लाखों लोग फॉलो करते हैं और यहां पर वे अपनी कई ग्लैमरस और फैमिली तस्वीरें शेयर करती हैं।

हाल ही में रितु ने अपने इंस्टाग्राम पर एक टॉपलेस फोटो भी शेयर की थी जिसमें वे अक्षय कुमार के साथ फोटोशूट में नजर आ रही थीं। ये एक मैगजीन का फोटोशूट था जो कई साल पहले इन्होंने टॉपलेस होकर अक्षय कुमार के साथ खिंचवाया था। ये फोटो फेमस मैगजीन के लिए किया गया था और वैसे रितु अक्सर अपनी हॉटनेस को लेकर सुर्खियों में भी रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button