वायरल वीडियो

रशियन बच्ची फर्राटेदार बोलती है हिंदी, करती है हनुमान चालीसा का पाठ, यहां देखिए वायरल Video

हिंदू धर्म को विश्व का सबसे प्राचीन धर्म माना जाता है। हिंदू धर्म को ऐसे ही दुनिया का सबसे प्राचीनतम धर्म से नहीं जोड़ा जाता बल्कि इसके कई प्रमाण मिलते रहते हैं। कभी सोशल मीडिया के जरिए, तो कभी अन्य माध्यम से…। अक्सर हम सभी लोगों ने सोशल मीडिया पर ऐसे बहुत से वायरल देखे होंगे, जिनमें विदेशी नागरिक कभी गीता का पाठ करते हैं, तो कभी कृष्ण भक्ति करते हुए नजर आते हैं और वह भी हिंदी भाषा में। वैसे देखा जाए तो किसी भी अन्य देश की भाषा फर्राटेदार बोलना इतना सरल काम बिल्कुल भी नहीं है।

मान लीजिए अगर आप रशियन भाषा में बात करना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले जरूरत होगी आपको यह भाषा सीखने की, फिर कहीं जाकर आप टूटी-फूटी रशियन भाषा में बात करेंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी छोटी सी रशियन बच्ची के बारे में बताने जा रहे हैं जो हिंदी बिल्कुल फर्राटेदार बोलती है। इस बच्ची से अगर हिंदी में बात किया जाए, तो उस दौरान यह हिंदी में ही तुरंत जवाब देती है।

इतना ही नहीं बल्कि वह बच्ची हनुमान चालीसा भी पढ़ लेती है। इस बच्ची का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान हो गया है।

रशियन बच्ची ने हनुमान चालीसा का पाठ किया

दरअसल, सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें 7 वर्षीय क्रिस्टीना को हिंदी बोलते हुए देख सकते हैं। इस बच्ची को हिंदी बोलते हुए सुनकर हर कोई हैरान हो गया है। हाल ही में यूट्यूबर गौतम खट्टर ने क्रिस्टीना का इंटरव्यू लिया था। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें बच्ची को देसी लहजे में बोलते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में गौतम खट्टर एक छोटी सी लड़की से भारत में उनके कारनामों के बारे में पूछ रहे हैं।

क्रिस्टीना ने यह बताया कि उसने देश में आने के बाद ना सिर्फ हिंदी सीखी है बल्कि उसने हारमोनियम पर भी हाथ आजमाया है। इस रुसी बच्ची ने इस बात का भी खुलासा किया कि भाषा और कला का ज्ञान होने के अलावा उसने धर्म के बारे में अच्छे से ज्ञान प्राप्त किया और मंत्र भी सीखा है। इस बच्ची ने यह भी बताया कि उनकी भविष्य की आकांक्षाओं में देश में बड़े होना और एक भारतीय परिवार में शादी करना है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जब वह अपने बैग से एक नोटबुक निकाल रही थी तो इंटरव्यूअर ने क्रिस्टीना से यह सवाल पूछा था की नोटबुक किस बारे में है? तब लड़की ने कहा कि उसने अपने मंत्रों को लिखने के लिए नोट का उपयोग किया है। उसमें उचित शिष्टाचार का पालन करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया। उसने अपनी आंखों को बंद कर लिया और अपने हाथों को एक साथ जोड़ लिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो


आपको बता दें कि इस वीडियो को गौतम खट्टर ने अपने टि्वटर हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही उन्होंने यह लिखा है कि “7 साल की बच्ची Kristina उन भारतीय माँ बाप के मुँह पर तमाचा है जो अपने बच्चों को अंग्रेजो की औलाद बनाना चाहते हैं दूसरी ओर इस विदेशी बच्ची ने भारतीय गुरुकुल में पढ़ने के लिए अपना देश Russia छोड़ दिया l भारतीयों इन विदेशियों से कुछ सीखो !”

इस वीडियो को हजारों लोगों द्वारा देखा जा चुका है। वहीं 2700 से भी ज्यादा इस वीडियो को लाइक मिल चुके हैं। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स अपने अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button