बॉलीवुड

पिता ने एक्टिंग से जीत ली दुनिया, लेकिन बच्चे हो गए फेल, अभिषेक-ट्विंकल का नाम भी है शामिल

फ़िल्मी दुनिया में कई ऐसे सितारें हैं जिन्होंने अपने बेहतरीन काम से दुनियाभर में नाम कमाया है. आज भी वे अपनी अदाकारी के चलते काफी चर्चा में बने रहते हैं. हालांकि दूसरी ओर इन स्टार्स की तरह उनके बच्चे फ़िल्मी दुनिया में सफल नहीं हो पाए. इस सूची में कई बड़े सुपरस्टार्स के बच्चे शामिल है जो कि अपने पिता की तरह सफ़ल नहीं हो पाए. आइए आज आपको इस लेख में 5 ऐसे ही फ्लॉप स्टार किड्स के बारे में बताते हैं जो कि अपने पिता की तरह दर्शकों का दिल नहीं जीत पाए.

ईशा देओल (Isha Deol)…

esha deol

ईशा देओल (Isha Deol) हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज कलाकारों धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी हैं. बता दें कि ईशा देओल धर्मेन्द्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) की बड़ी बेटी हैं.

जहां एक ओर धर्मेंद्र और हेमा काफी सफल रहे तो वहीं दूसरी ओर फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली ईशा देओल फ्लॉप रही. बड़े पर्दे पर वे अपना जादू चलाने में नाकाम साबित हुई. आख़िरी बार उन्हें अजय देवगन के साथ वेब सीरीज ‘रुद्रा’ में देखा गया था.

विवान शाह (Vivaan Shah)…

विवान शाह (Vivaan Shah) हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Nassiruddin Shah) के छोटे बेटे हैं. लंबे समय से विवान फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं हालांकि वे सफ़ल नहीं हो पाए. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘सात खून माफ’ से हुई थी. वहीं विवान को शाहरुख़ खान, दीपिका पादुकोण और अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में भी देखा गया था लेकिन वे फ्लॉप ही रहे हैं.

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)…

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से पूरी दुनिया में नाम कमाया. वे भारतीय सिनेमा के सबसे महान और दिग्गज कलाकार हैं. हालांकि उनके बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) इस मामले में असफल रहे. अभिषेक ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से की थी. उनके हिस्से में कुछ एक सफल फ़िल्में आई हालांकि उनकी अधिकत्तर फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई.

महाक्षय चक्रवर्ती (Mahaakshay Chakraborty)…

Mahaakshay Chakraborty

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने फ़िल्मी दुनिया में आपनी ख़ास और अलग पहचान बनाई है. मिथुन चक्रवर्ती की अदाकारी को हर किसी ने पसंद किया है लेकिन मिथुन की तरह बड़े पर्दे पर जादू उनके बड़े बेटे महाक्षय चक्रवर्ती (Mahaakshay Chakraborty) नहीं चला सके. महाक्षय चक्रवर्ती ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘जिम्मी’ से की थी. वे साल 2013 में आई फिल्म ‘Enemy’ में भी नजर आए हालांकि नाम नहीं कमा पाए.

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna)…

twinkle khanna

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी हैं. इससे पहले वे हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना और मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की बेटी हैं. राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के बारे में हर कोई जानता है लेकिन माता-पिता की तरह ट्विंकल खन्ना सफल नहीं रही. सालों पहले उन्होंने मीटिंग भी छोड़ दी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button