बॉलीवुड

सुपरस्टार के बच्चे होना इन 6 सितारें को नहीं दिला पाया स्टारडम, स्टारकिड्स तक रह गए सीमित

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हमेशा ही नेपोटिज्म पर बात होती रही है। फिल्मी दुनिया से जुड़े सितारों के बच्चों को बहुत ही आसानी से इंडस्ट्री में काम मिल जाता है, हालांकि यह उनकी शानदार एक्टिंग तय करती है कि इंडस्ट्री में उनका सफर कितना तय होगा। दरअसल, केवल फिल्मी परिवार से होने के चलते आप इंडस्ट्री में नाम नहीं कमा सकते हैं। इसका उदाहरण कई बार मिल चुका है। उदय चोपड़ा से लेकर ईशा देओल समेत ऐसे कई कलाकार है जो बड़े-बड़े दिग्गज कलाकारों के बच्चे हैं, लेकिन इनका नाम केवल स्टार किड्स तक ही सीमित रहेगा। आज हम आपको बताएंगे इंडस्ट्री से जुड़े कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में जिनके माता-पिता दर्शकों के दिलों में राज किया लेकिन यह अपने कोई खास जगह नहीं बना पाए।

तुषार कपूर

tusshar kapoor
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर का। गौरतलब है कि, जितेंद्र ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया, लेकिन उनके बेटे तुषार कपूर कोई खास कमाल नहीं कर पाए। तुषार ने ज्यादातर फिल्मों में साइड किरदार ही निभाए हैं। जहां जितेंद्र अपनी एक खास पहचान रखते हैं तो वहीं तुषार कपूर केवल जितेंद्र के बेटे के नाम से जाने जाते हैं।

अभिषेक बच्चन
इस नाम से तो हर कोई वाकिफ है। हिंदी सिनेमा के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन भी इंडस्ट्री में पिता की तरह नाम नहीं कमा पाए। फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिषेक ने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे। एक समय पर उनका करियर लगभग फ्लॉप हो गया था। हालांकि धीरे-धीरे उन्होंने कोशिश की, लेकिन फिर भी वह अपने पिता की तरह इंडस्ट्री पर सिक्का नहीं जमा पाए।

tusshar kapoor

ईशा देओल
सुपरस्टार धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल ने भी कई फिल्मों में काम किया। बता दे ना केवल धर्मेंद्र बल्कि ईशा देओल की मां हेमा मालिनी भी इंडस्ट्री की दिग्गज अदाकारा है। लेकिन ईशा देओल अपने माता पिता की तरह दर्शकों के दिलों में जगह नहीं बना पाई। फ़िलहाल वह इंडस्ट्री से दूर अपनी शादीशुदा जिंदगी इंजॉय कर रही है।

esha deol

रिंकी खन्ना
राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की छोटी बेटी ट्विंकल खन्ना की छोटी बहन रिंकी खन्ना ने भी कुछ फिल्मों में काम किया है। हालांकि वह अपने पिता राजेश खन्ना और डिंपल की तरह नाम नहीं कमा पाई। बहुत लोग तो रिंकी खन्ना को जानते भी नहीं है। जहां ट्विंकल खन्ना ने कुछ खास फिल्मों में काम कर अपनी पहचान हासिल की तो वही रिंकी खन्ना ने दो-तीन फिल्में करने के बाद इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

rinke khanna

बॉबी देओल
सुपरस्टार धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल ने भी अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। हालांकि बॉबी देओल अपने पिता धर्मेंद्र और भाई सनी देओल की तरह दर्शकों के दिलों में छाप नहीं छोड़ पाए। बता दे एक समय पर बॉबी देओल ने इंडस्ट्री से किनारा कर लिया था और वह नाइटक्लब में डीजे बन गए थे। कुछ दिनों तक उन्होंने इस तरह से गुजारा किया। इसके बाद उन्होंने ‘रेस-3’ से अपने करियर की दोबारा शुरुआत की और अब वह ओटीटी इंडस्ट्री में धमाका कर रहे हैं।

rinke khanna

उदय चोपड़ा
उदय चोपड़ा मशहूर डायरेक्टर यश राज चोपड़ा के बेटे हैं। गौरतलब है कि यशराज चोपड़ा ने अपने जिंदगी में कई कलाकार को सुपरस्टार बनाया है जिसमें शाहरुख खान से लेकर सलमान खान तक का नाम शामिल है, लेकिन यश चोपड़ा अपने ही बेटे उदय चोपड़ा का करियर नहीं बना पाए। हाल ही उदय चोपड़ा के बड़े भाई आदित्य चोपड़ा ने बात करते हुए कहा था कि, “स्टारकिड्स को सिर्फ मौके मिलना आसान हो सकता है, लेकिन आगे की चीजें दर्शकों के हाथों में होती हैं। हमने न जाने कितने नए लोगों को लॉन्च किया, लेकिन हम उदय को स्टार नहीं बना पाए।”

rinke khanna

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button