बॉलीवुड

तलाक के बाद पहली बार मिलने पर ऐसे बीता था सैफ-अमृता का दिन, सारा के कारण हुआ था ऐसा

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता साई अली खान और 80 एवं 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह ने साल 1991 में प्रेम विवाह किया था. शादी के समय अमृता सिंह की उम्र 32 साल थीं वहीं उस समय सैफ अली खान महज 20 साल के थे. दोनों के धर्म भी अलग थे. सैफ जहां मुस्लिम थे तो वहीं अमृता सिख थीं.

amrita singh and saif ali khan

सैफ और अमृता ने प्यार में न उम्र देखी न धर्म देखा. दोनों ने धर्म और उम्र की दीवारों को तोड़कर एक दूजे से ब्याह रचा लिया. दोनों का रिश्ता काफी चर्चाओं में आ गया. जब दोनों की शादी हुई तब तक अमृता सिंह हिंदी सिनेमा की बड़ी अदाकारा बन चुकी थीं जबकि सैफ तो तब 20 साल के थे. उनका बॉलीवुड में भी डेब्यू नहीं हुआ था.

amrita singh and saif ali khan

सैफ और अमृता की शादी टिक नहीं सकी. अलग अलग धर्म के दो लोग और उम्र में 12 साल के अंतर के बावजूद दोनों की शादी 13 साल तक चली हालांकि इसके बाद दोनों के रिश्ते का अंत हो गया. बात दें कि शादी के बाद दोनों कलाकार दो बच्चों बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम अली खाना के माता-पिता बने.

amrita singh and saif ali khan

साल 2004 में शादी के 13 सालों के बाद दोनों ने तलाक ले लिया था. दोनों की 13 साल पुरानी शादी टूटने से हर कोई हैरान था. तलाक के बाद एलुमनी के तौर पर करोड़ों रुपये दिए थे. वहीं तलाक के बाद दोनों बच्चों सारा और इब्राहिम की कस्टडी अमृता को मिली थी.

saif ali khan

अमृता और सैफ का तलाक के सालों बाद मिलना हुआ था. दोनों के मिलने के बीच उनकी बेटी सारा अली खान थें. बता दें कि तलाक के बाद दोनों पहली बार विदेश में मिले थे वो भी अपनी बेटी के कारण. सारा जब कॉलेज की पढ़ाई के लिए विदेश गई थी तब उन्हें कोलंबिया यूनिवर्सिटी छोड़ने के लिए अमृता और सैफ दोनों गए थे.

saif amrita and sara ali khan

सारा अली खान ने एक साक्षात्कार में भी माता-पिता की उस मुलाकात और उस दिन का जिक्र किया था. उनके लिए वो दिन काफी यादगार रहा था. क्योंकि तलाक के बाद उनके माता-पिता पहली बार मिल रहे थे वो भी उनकी वजह से. उन्होंने कहा कि हम तीनों ने उस रात साथ में खाना खाया था.

saif amrita and sara ali khan

गौरतलब है कि यह सैफ और अमृता की तलाक के बाद पहली ही नहीं आख़िरी मुलाकात भी थी. इसके बाद दोनों फिर कभी नहीं मिले. सारा ने यह भी बताया था कि फिर दोनों ने हॉस्टल में सेटल होने में मेरी मदद की थी. मां ने मेरे लिए बेड बनाया था तो वहीं पिता ने टेबल लैंप में बल्ब फिट किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button