बॉलीवुड

Bharat Movie Review: जानिए कैसी है सलमान खान की फिल्म “भारत” की स्टोरी

सलमान खान की फिल्म भारत जिसका इंतजार दर्शक काफी समय से कर रहे थे, वो आज फाइनली ईद के मौके पर रिलीज हो गई। बता दें कि फिल्म की रिलीज से पहले मंगलवार के दिन फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग मुंबई में आयोजित की गई थी। फिल्म की स्क्रीनिंग में बॉलीवुड के कई अभिनेताओं ने शिरकत की जिसमे सुनील शेट्टी,अनिल कपूर, तब्बू, बॉबी देओल, सनी लियोनी, संजय लीला भंसाली, महेश मांजरेकर, जैकी श्रॉफ और कृति सेनन जैसे तमाम सितारे शिरकत करने पहुंचे। फिल्म देखने के बाद सेलेब्स ने फिल्म की काफी तारीफ की। स्टार्स को तो ये फिल्म काफी पसंद आई हैं लेकिन अब जानते हैं कि पब्लिक और क्रिटिक्स का फिल्म के बारे में क्या कहना है।

फिल्म की कहानी की बात करें तो इसमें सलमान खान कई रोल अदा करेंगे। फिल्म में बचपन से लेकर सलमान के बुढ़ापे तक का सफर दिखाया गया है। खास बात यह है कि इस फिल्म में सलमान खान ने अपनी ह्यूमरस एक्टिंग से सभी को चौका दिया हैl यह फिल्म दर्शकों को खासा पसंद आ रही है। फिल्म के रिलीज होते है लोगों के फिल्म को लेकर के सोशल मीडिया पर कई तरह के कमेंट्स आने लगे हैं। जहां दर्शकों को फिल्म में सलमान खान की एक्टिंग काफी पसंद आई है तो वहीं लोगों ने फिल्म को सलमान की अब तक की बेहतरीन फिल्मों में से एक बताया है।

सोशल मीडिया पर फैंस ने फिल्म की जमकर तारीफ की है। फिल्म को पॉजिटिव रिएक्शन देखने को मिला है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हिट साबित हो रही है।

क्या है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी की बात करें तो इस फिल्म की शुरूआत होती है जिसमें सलमान खान अपने पूरे परिवार के साथ अटारी बॉर्डर स्टेशन पर पहुंचते हैं। और वहां पर अपना जन्मदिन मनाते हैं और अपने परिवार के बच्चों को अपनी कहानी सुना रहे होते हैं। फिल्म की पूरी कहानी भारत की स्वतंत्रता और विभाजन के साथ शुरू हो जाती है। जहां पर सलमान खान अपने पिता और अपनी बहन से बिछड़ जाते हैं लेकिन उनके पिता द्वारा किया गया वदा उनको हमेशा याद रहा। और अपने पिता के वादे को पूरा करने पर ही टिकी है पूरी फिल्म की कहानी।

बता दें कि सलमान खान बचपन से ही परिवार का ध्यान रखते हैं। और वहीं से सुनील ग्रोवर भी सलमान खान के साथ जुड़ते हैं और फिल्म में कई मौकों पर सलमान खान के साथ गुदगुदाते नजर आए हैं। और इसी के साथ सलमान खान के जीवन का दूसरा फेज शुरू होता है, जहां पर वो अपने परिवार का ख्याल रखने के लिए सर्कस में काम करना शुरू कर देते हैं। जहां पर सलमान खान की मुलाकात होती है दिशा पटानी से। दोनों के बीच में थोड़ा अट्रैक्शन भी होता है लेकिन सर्कस में जान का खतरा होने के चलते वो सर्कस की नौकरी छोड़ देते हैं। और इसी के साथ फिल्म में दिशा पटानी का किरदार खत्म हो जाता है।

जिसके बाद सलमान खान को गल्फ में तेल निकालने वाली कंपनी में काम मिल जाता है। और यहीं पर उनकी मुलाकात होती है कैटरीना कैफ से। यहां से दोनों के बीच नोक-झोंक तो शुरू होती ही है साथ ही धीरे-धीरे यह नोंक-झोंक प्यार में बदल जाती है और यहां पर हो जाता है फिल्म का इंटरवल। जिसके बाद सलमान खान अपने पिता और अपने बहन को तलाशने लगते हैं। फिल्म का दूसरा भाग फुल इमोशंस से भरा हुई है। जहां फिल्म के पहले भाग में कटरीना और सलमान का प्यार देखने को मिलता है वही दूसरे भाग में उनके घर वालों के प्रति प्यार देखने को मिलता है।

बता दें कि फिल्म में सलमान खान के अलावा, सुनील ग्रोवर, दिशा पटानी और कटरीना कैफ की एक्टिंग को खूब सराहा जा रहा है। कुल मिलाकर कहा जाए तो अली अब्बास फिल्म का निर्देशन करने में सफल रहें। और सलमान की तरफ से उनके फैन को ईद के मौके पर यह बेहतरीन तोहफा मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button